बांग्लादेश कैंप से भागे 4 एनएलएफटी आतंकियों ने त्रिपुरा में किया आत्मसमर्पण
बांग्लादेश कैंप से भागे 4 एनएलएफटी आतंकियों ने त्रिपुरा में किया आत्मसमर्पण
Share:

त्रिपुरा में चार राष्ट्रीय लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (एनएलएफटी) के आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है। प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, यह पता चला है कि चार कैडर 2018 और 2019 में गैर-कानूनी संगठन एनएलएफटी में शामिल हो गए। उन्होंने बांग्लादेश शिविर में प्रशिक्षण प्राप्त किया। 

बयान में कहा गया है, "चरमपंथियों ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि उन्हें एहसास हुआ कि त्रिपुरा की स्वतंत्रता के लिए उनकी तथाकथित लड़ाई पूरी तरह से एक कठिन प्रयास है और राज्य के आदिवासी लोगों के समग्र विकास के लिए कोई भविष्य की संभावना नहीं है।" बयान में आगे कहा गया है- "वर्तमान में, एनएलएफटी संगठन गंभीर वित्तीय और संगठनात्मक संकट का सामना कर रहा है। वे अपने नेताओं के इशारे पर खेती और अन्य कठिन थकान कर्तव्यों को पूरा करने के कारण समूह से तंग आ गए हैं। "

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बांग्लादेश प्रशिक्षित आतंकवादी 31 जनवरी को पड़ोसी देश में संगठन के एक शिविर से भाग गए। एनएलएफटी कैडर, जिन्होंने गुरुवार को आत्मसमर्पण कर दिया, उनकी पहचान सेठी देबबर्मा (20), राजिब देबबर्मा (18) के रूप में हुई है। बिश्राम रेनग लालॉंग (21) और ज़मीना रीनग (27)। वे त्रिपुरा में तीन जिलों के निवासी हैं। वर्तमान में पुलिस के आला अधिकारियों द्वारा उनसे पूछताछ की जा रही है।

पहली सैलरी मिलते ही धर्मेंद्र ने खरीदी थी शराब की बोतल, खिलखिला उठी आशा पारेख

बजरंगदल कार्यकर्ता रिंकू शर्मा की बर्बर हत्या, घर में घुसे 25-30 लोगों ने मारे लाठी-चाकू

अयोध्या और राफेल फैसले के बदले राज्यसभा में सीट मिलने पर रंजन गोगोई ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -