आईपीएल में हस्तक्षेप करने पर आईसीसी का इंकार

नई दिल्ली : क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था आईसीसी ने सोमवार को साफ कर दिया कि वह इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल के आयोजन में किसी प्रकार का हस्तक्षेप नहीं करना चाहता। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेव रिचर्डसन ने यह बात कही। डेव का कहना है कि आईसीसी सिर्फ यही चाहता है कि दूसरे देशों में आयोजित होने वाले टी-20 लीग भी सुसंगत ढांचे के अनुरूप आयोजित होते रहें।

पहली बार एशियाई खेलों में भाग लेगी ओसियाना देशों की टीमें

ऐसा बोले डेव रिचर्डसन

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार डेव ने एक बयान में कहा, "हम भाग्यशाली हैं कि कुछ शानदार टी-20 लीग्स का आयोजन हो रहा है। आईपीएल इनमें से एक है। आईपीएल ने एक बेंच मार्क स्थापित किया है और हम इसी के ढांचे का अनुसरण करते हुए दुनिया भर में टी-20 लीग्स के विस्तार का रास्ता साफ करना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि दूसरे देशों में आयोजित होने वाले टी-20 लीग भी सुसंगत ढांचे के अनुरूप आयोजित होते रहें। हमारा मकसद आईपीएल के आयोजन में घुसने का नहीं है।

आज तीसरे वनडे में अफगानिस्तान से भिड़ेगी आयरलैंड

मीडिया रिपोर्ट्स का दिया हवाला 

प्राप्त जानकारी के अनुसार डेव ने भारतीय मीडिया सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि खबरें यह आ रही हैं कि आईसीसी आईपीएल में घुसना चाहता है या उसे संचालित करना चाहता है, लेकिन यह सच नहीं है। आईसीसी सिर्फ यही चाहता है कि दुनिया भर में इस खेल की गरिमा बनी रहे। बता दें अब से कुछ दिनों बाद यानि 23 मार्च से आईपीएल प्रारम्भ हो रहा है.

वेस्टइंडीज के इस गेंदबाज ने तोड़ी इंग्लैंड की बल्लेबाजी की कमर, झटके पांच विकेट

वर्ल्ड कप के बाद इमरान ताहिर भी कहेंगे क्रिकेट को अलविदा

आईसीसी की महिला रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची झुलन गोस्वामी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -