वर्ल्ड कप के बाद इमरान ताहिर भी कहेंगे क्रिकेट को अलविदा

डरबन :  साऊथ अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने पुष्टि कर दी है कि 2019 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप उनका दक्षिण अफ्रीका के लिए अंतिम वन-डे टूर्नामेंट होगा। ताहिर ने कहा कि वह हमेशा से ही विश्व कप में खेलना चाहते थे। उन्होंने कहा, इस महान टीम के लिए खेलना मेरे लिए बड़ी उपलब्धि है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के साथ मेरी समझ अच्छी है और मैंने फैसला किया है कि विश्व कप मेरा आखिरी अंतरराष्ट्रीय वन-डे टूर्नामेंट होगा। तब तक ही मेरा अनुबंध भी है।

गेल की तूफानी पारी देखकर गदगद हुए किंग्स इलेवन पंजाब के कोच, कही ऐसी बात

इस कारण की संन्यास की घोषणा 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ताहिर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में 2020 आईसीसी टी20 विश्व कप तक वो दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा, 'इसके बाद क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका मुझे अन्य लीग में खेलने की इजाजत देगा, लेकिन मैं दक्षिण अफ्रीका के लिए टी20 क्रिकेट खेलना पसंद करूंगा। मुझे लगता है कि दक्षिण अफ्रीका के लिए टी20 क्रिकेट में कोई भूमिका निभा सकता हूं। मैं इस मौके के लिए आभारी रहूंगा।

पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैंड से 41 रनों से हारी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

ऐसा भी बोले इमरान ताहिर 

जानकारी के अनुसार लेग स्पिनर ताहिर ने स्वीकार किया कि वह लंबे समय तक क्रिकेट खेलना पसंद करेंगे। उन्होंने कहा, 'मैं जितना ज्यादा हो सके, उतना क्रिकेट खेलना पसंद करूंगा। मगर जिंदगी में ऐसा समय भी आता है जब आपको बड़े फैसले लेना होते हैं। यह उन बड़े फैसलों में से एक है। यह मेरी जिंदगी का बड़ा फैसला है। मुझे महसूस हुआ कि देश में कई अन्य अच्छे स्पिनर्स हैं, जिन्हें मौके की जरूरत है। हम इसी स्थान की लड़ाई करते हैं, लेकिन भविष्य को देखें तो उनके पास दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने के ज्यादा मौके हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ मंधाना ने बनाया एक ऐसा शानदार रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के इस गेंदबाज को लगता है अगले मुकाबले में फिर वापसी करेगी टीम

वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने कहा- 'प्रतिद्वंद्वियों के लिए खतरा होगी हमारी टीम'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -