पहली बार एशियाई खेलों में भाग लेगी ओसियाना देशों की टीमें

मेलबर्न : खेलों में ताकतवर देश माने जाने वाले ऑस्ट्रेलिया के साथ ओसियाना देशों को 2022 में एशियाई खेलों में फुटबॉल और बास्केटबॉल जैसी ओलंपिक टीम स्पर्धाओं में पहली बार भाग लेने का मौका मिलेगा। यह फैसला बैंकाक में एशियाई ओलंपिक परिषद की बैठक में लिया गया, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने काफी सकारात्मक फैसला बताया है। 

वर्ल्ड कप के बाद इमरान ताहिर भी कहेंगे क्रिकेट को अलविदा

इस कारण दिया जाएगा मौका 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई ओलंपिक समिति के अध्यक्ष जोन कोएटेस ने सोमवार को कहा, 'ऑस्ट्रेलिया इस मौके के लिए आभारी है और इससे ओसियाना देशों में इन खेलों को लेकर काफी दिलचस्पी बढ़ेगी। मैं पिछले 20 साल से इसके लिए कोशिश कर रहा था। वही ओसियाना देशों में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के अलावा कई छोटे देश शामिल हैं। चीन के हांगझोउ में होने वाले इन खेलों में ओसियाना देखों को वॉलीबॉल, बीच वॉलीबॉल, बास्केटबॉल और फुटबॉल और तलवारबाजी जैसे खेलों में प्रतिनिधित्व का मौका मिलेगा।

आईसीसी की महिला रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची झुलन गोस्वामी

अब क्रिकेट भी होगा शामिल 

जानकारी के लिए बता दें इस बार 2022 एशियाई खेलों में क्रिकेट के भी मुकाबले होंगे। 19वें एशियाई खेल चीन के झीजियांग प्रांत की राजधानी हांगझाऊ में 10 सितंबर 2022 से 25 सितंबर 2022 तक होंगे। भारतीय ओलिंपिक एसोसिएशन यानि आईओए के महासचिव राजीव मेहता ने यह जानकारी दी है। हांगझाऊ चीन का तीसरा शहर है, जहां एशियाई खेल होंगे। इससे पहले 1990 में बीजिंग और 2010 में ग्वांगझू में एशियाई खेल हुए थे।

गेल की तूफानी पारी देखकर गदगद हुए किंग्स इलेवन पंजाब के कोच, कही ऐसी बात

पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैंड से 41 रनों से हारी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

इंग्लैंड के खिलाफ मंधाना ने बनाया एक ऐसा शानदार रिकॉर्ड

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -