BCCI जल्द कर सकता है T20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान
BCCI जल्द कर सकता है T20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान
Share:

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बहुप्रतीक्षित क्षण है। ICC T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के चयन को लेकर काफी बहस और अटकलें रही हैं। अजित अगरकर के नेतृत्व वाली चयन समिति को 15-खिलाड़ियों वाली टीम को अंतिम रूप देने के लिए निर्णय लेने होंगे। कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी जिनका स्थान तय  हैं। हार्दिक पांड्या की फिटनेस के बारे में चिंताएं बनी हुई हैं, लेकिन उनकी जगह के लिए कोई विकल्प नहीं होने के कारण उन्हें चयनित किए जाने की संभावना है। रवींद्र जडेजा की नंबर 7 पर उपयुक्तता और विराट कोहली के रोहित के साथ ओपन करने पर बहसें चल रही हैं, विशेषकर IPL 2024 में उनकी प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद।

बैटिंग लाइनअप  में प्रमुख खिलाड़ियों की भूमिकाओं को तय करना, जैसे कि कोहली की बल्लेबाजी स्थिति और शुभमन गिल को अतिरिक्त बल्लेबाज के रूप में शामिल करना, चयनकर्ताओं के लिए चुनौतियाँ है। एक महत्वपूर्ण निर्णय यह है कि संजू सैमसन या केएल राहुल को बैकअप विकेटकीपिंग विकल्प के रूप में चुना जाए। गेंदबाजी इकाई के संदर्भ में, समिति को यह तय करना होगा कि जसप्रीत बुमराह के साथ तेज आक्रमण में साथी होगा और कौन सा अतिरिक्त स्पिनर टीम में शामिल किया जाएगा।

 घोषणा जल्द ही होने की उम्मीद है, जिसमें मुंबई में 1 या 2 मई को संभावित प्रेस कॉन्फ्रेंस की की जा सकती है। BCCI विश्व कप स्क्वाड के लिए पाँच रिज़र्व खिलाड़ियों की घोषणा भी कर सकता है, जिससे टीम प्रबंधन के पास चोट या अन्य परिस्थितियों की स्थिति में खिलाड़ियों का  पूल मिलेगा। इस विस्तारित पूल में मयंक यादव जैसे खिलाड़ी भी शामिल हो सकते हैं। प्रशंसक और विशेषज्ञ दोनों ही इस आधिकारिक घोषणा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

2024 Volkswagen Virtus GT Plus 1.5 TSI मैनुअल का रिव्यू देखें, अच्छे टॉर्क के साथ ड्राइव करने में मज़ा

क्या इलेक्ट्रिक कार को सौर ऊर्जा से चार्ज किया जा सकता है? कैसे जानिए

25 पैसे में 1 किमी दौड़ेंगे! अगले हफ्ते धमाल मचाने वाली है ये इलेक्ट्रिक बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -