भारत में चिकित्सा उपकरणों के लिए पूंजी के रूप में उभर रहा है हैदराबाद: उद्योग मंत्री केटी रामाराव
भारत में चिकित्सा उपकरणों के लिए पूंजी के रूप में उभर रहा है हैदराबाद: उद्योग मंत्री केटी रामाराव
Share:

हैदराबाद ने कोरोना महामारी में टीकों के विकास के लिए योगदान दिया है जिसने देश की जीवन विज्ञान राजधानी के रूप में स्थिति बनाई है और दुनिया केवल हर गुजरते दिन के साथ मजबूत हो रही है। तेलंगाना के उद्योग मंत्री केटी रामाराव ने कहा कि जहां टीके और फार्मास्यूटिकल्स में शहर और राज्य का योगदान बेजोड़ है, वहीं यह शहर भारत की चिकित्सा उपकरणों की राजधानी के रूप में भी उभर रहा है।

हैदराबाद में अमेरिका के बाहर मेडट्रॉनिक की सबसे बड़ी अनुसंधान एवं विकास सुविधा (एमईआईसी) के उद्घाटन के अवसर पर मंत्री महोदय ने कहा, 2017 में सुल्तानपुर (हैदराबाद के पास) में देश के सबसे बड़े चिकित्सा उपकरण पार्क को चालू करने वाले राज्य ने आज 40 से अधिक कंपनियों को इकाइयां स्थापित करने के लिए आकर्षित किया है।

यहां यह ध्यान देने की बात है कि मंत्री ने कहा कि मेडट्रॉनिक उन कंपनियों की मार्की सूची में शामिल हो गए जिन्होंने हैदराबाद को अपने मुख्यालय के बाहर अपना दूसरा सबसे बड़ा घर बनाया है जिसमें अमेजन, गूगल, फेसबुक, माइक्रोसॉफ्ट, एपल, उबर, सेल्सफोर्स और नोवार्टिस शामिल हैं। हैदराबाद के अमेरिकी महावाणिज्यदूत जोएल रीफमैन ने इस अवसर पर कहा, हैदराबाद एक मजबूत प्रतिभा पूल, जीवंत विज्ञान और प्रौद्योगिकी पारिस्थितिकी तंत्र, प्रमुख अनुसंधान संस्थानों, प्रयोगशाला अंतरिक्ष की उपलब्धता और सहायक सरकारी नीतियों के साथ आईटी, जीवन विज्ञान, एयरोस्पेस और रक्षा क्षेत्रों के लिए पसंद के गंतव्य के रूप में उभरा है। राज्य की पहलों से इन महत्वपूर्ण क्षेत्रों के विकास में तेजी लाने में मदद मिलेगी।

अपनी कार के आगे झुके कार्तिक आर्यन, वीडियो देख फैंस ने दी ये प्रतिक्रिया

आपसी रंजिश के चलते युवक पर हुआ चाक़ू से वार

इंदौर में ऑक्सीजन की किल्लत, विजयवर्गीय ने करवाई 600 सिलेंडर की व्यवस्था

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -