इंदौर में ऑक्सीजन की किल्लत, विजयवर्गीय ने करवाई 600 सिलेंडर की व्यवस्था

Apr 08 2021 11:17 AM
इंदौर में ऑक्सीजन की किल्लत, विजयवर्गीय ने करवाई 600 सिलेंडर की व्यवस्था

इंदौर: महाराष्ट्र और गुजरात में अस्पतालों में ऑक्सीजन की डिमांड बढ़ने का असर मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर पर भी पड़ रहा है। इंदौर के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी हो रही है। इसे लेकर प्रशासन भी चिंतित है। इसी बीच भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर वासियों की चिंता करते हुए फ़ौरन अपने मित्र उद्योगपति संजय अग्रवाल से 600 ऑक्सीजन सिलेंडर निःशुल्क मुहैया करवाने की बात कही है। विजयवर्गीय द्वारा रेमडेसीवर इंजेक्शन का भी प्रबंध करने का प्रयास किया जा रहा है।

इस बारे में जानकारी देते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'इंदौर मेरा शहर है और यहां के लोगों की तकलीफ में मैं हर संभव हमेशा उनके साथ खड़ा हूं। इसलिए मेरे मित्र उद्योगपति संजय अग्रवाल ने 600 ऑक्सीजन सिलेंडर प्रति दिन निःशुल्क उपलब्ध कराने का वादा किया है।' बता दें कि इंदौर में बढ़ते संक्रमण के बीच अस्पतालों में ऑक्सीजन की समस्या आ रही है। हालांकि अस्पतालों में संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए मेडिकल ऑक्सीजन की जरुरत के मद्देनज़र प्रशासन ने औद्योगिक इकाइयों को ऑक्सीजन की सप्लाई बंद करने के आदेश जारी किए हैं।

इसके साथ ही ऑक्सीजन प्लांट और आपूर्तिकर्ताओं को निर्देश दिए हैं कि वे अपनी पूरी क्षमता के साथ बनने और मिलने वाली ऑक्सीजन अस्पतालों को प्रदान करेंगे।

 

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने सोलर पीवी मॉड्यूल को बढ़ावा देने के लिए किया ये काम

कोरोना महामारी के दौरान केरल फाइनेंशियल कॉर्प ने किया दोगुना कारोबार

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव