हिन्दू पति ने कर डाली मुस्लिम पत्नी की हत्या, जानें पूरा मामला
हिन्दू पति ने कर डाली मुस्लिम पत्नी की हत्या, जानें पूरा मामला
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक पति द्वारा अपनी पत्नी की हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। रिपोर्ट के अनुसार, मृतका का नाम ईशा है, जो मुस्लिम थी। वहीं आरोपित का नाम आशू है, जो हिन्दू है। दोनों ने 8 माह पहले प्रेम विवाह किया था। हत्या का कारण ईशा  द्वारा नवरात्रि में अपने पति से माँस खाने की इच्छा जाहिर करना बताया जा रहा है। मृतका की लाश शुक्रवार (31 मार्च) को एक कुएँ से बरामद हुई थी। पुलिस ने आरोपित पति को अरेस्ट कर लिया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला शामली के बावरी थानाक्षेत्र का है। यहाँ के गाँव बंतीखेड़ा के निवासी आशु और थोड़ी दूर फतेहपुर की ईशा कॉलेज के समय से अच्छे दोस्त थे। धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे। अलग-अलग धर्मों के होने के कारण, दोनों के परिजन इस रिश्ते के लिए राजी नहीं थे। हालाँकि, अपने परिवार की मर्जी के खिलाफ जाते हुए आशु और ईशा ने 8 महीने पहले कोर्ट मैरिज कर ली थी। विवाह के बाद ईशा अपने मायके भी गई थी। बाद में वह वापस आशु संग रहने लगी।

आशु का आरोप है कि विवाह के बाद ईशा अकारण ही उससे लड़ाई किया करती थी। पुलिस का कहना है कि आशु के साथ रहते हुए ईशा नवरात्रि में माँस खाने की मांग की थी। वहीं, आशु ने इससे साफ इंकार कर दिया। इसी बात को लेकर 29 मार्च 2023 को दोनों के बीच विवाद हुआ। विवाद इतना बढ़ गया कि गुस्से में आशु ने ईशा के सिर पर डंडे से जोर से हमला कर दिया। इस वार से ईशा की मौत हो गई। ईशा की मौत के बाद आशु उसकी लाश को ठिकाने लगाने की सोचने लगा।

रिपोर्ट के अनुसार, 29 मार्च को ही आशु ने किसी प्रकार जंगल के एक कुएँ तक ईशा की लाश पहुँचाई और उसे कुँए में फेंक दिया। शव से बदबू आदि न आए और वह जल्दी गल जाए इसलिए आशु ने उसमें नमक भी डाल दिया। बाद में आशु वहाँ से भाग निकला। 2 दिनों बाद 31 मार्च को स्थानीय लोगों ने कुएँ में शव देखा, तो पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने शव की पहचान ईशा के रूप में की और मामले की छानबीन शुरू की। आख़िरकार पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए आशु को अरेस्ट कर लिया। आशु से पुलिस ने गद्दा और वारदात में प्रयुक्त डंडा भी बरामद कर लिया है।

8 वर्षीय मासूम की दुष्कर्म के बाद हत्या, लाश के टुकड़े-टुकड़े कर फेंका, कमलेश गिरफ्तार

नो बॉल देने पर अंपायर को ही उतार दिया मौत के घाट

बुर्के की आड़ में कर रही थी ड्रग्स की तस्करी, 507 ग्राम मेफेड्रोन के साथ हिना शेख गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -