हिमाचल प्रदेश : इंदु गोस्वामी बन सकती है भाजपा की ओर से राज्यसभा सदस्य
हिमाचल प्रदेश : इंदु गोस्वामी बन सकती है भाजपा की ओर से राज्यसभा सदस्य
Share:

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए हिमाचल प्रदेश की राज्यसभा की एक सीट के लिए इंदु गोस्वामी के नाम पर अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी है. इंदु गोस्वामी ने वर्ष 2017 में भाजपा प्रत्याशी के तौर पर पालमपुर से हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ा था लेकिन वह चुनाव हार गई थीं. प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर हिमाचल प्रदेश महिला आयोग अध्यक्ष की दौड़ में भी उनका नाम शामिल था. इससे पहले 18 जुलाई 2019 को इंदु गोस्वामी ने प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. हिमाचल भाजपा ने राज्यसभा सदस्य पद के लिए हाईकमान को तीन नेताओं के नाम भेजे थे.

तारिक अनवर ने सिंधिया को किया सावधान, कहा- भाजपा में RSS से आए लोगों को मिलती है वरीयता

राज्यसभा सदस्य बनने की दौड़ में उत्तराखंड मूल के भाजपा नेता महेंद्र पांडे, पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती और केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. कुलदीप चंद अग्निहोत्री के नाम शामिल थे. इनके अलावा इंदु गोस्वामी, चंद्रमोहन ठाकुर और वीरेंद्र कश्यप के नामों पर भी चर्चा हुई थी. 

आलीशान होटल में मजे कर रहे भाजपा विधायक, कांग्रेस के 22 MLA ने किया ऐसा काम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राज्यसभा में भाजपा नेता शांता कुमार का कार्यकाल पूरा होने के बाद विप्लव ठाकुर को 10 अप्रैल, 2014 से लेकर 19 अप्रैल, 2020 तक राज्यसभा के लिए चुना गया. अब विप्लव का कार्यकाल पूरा होने से पहले ही नए राज्यसभा सदस्य का चुनाव किया जाएगा. प्रदेश में राज्यसभा की एक सीट पर नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 13 मार्च है. सुबह 11 से दोपहर 3 बजे के बीच अभ्यर्थी या उसके प्रस्तावक की ओर से नामांकन दाखिल किया जा सकता है. 16 मार्च को नामांकन पत्रों की स्क्रूटिनी होगी। 18 मार्च तक नाम वापस ले सकेंगे. 26 मार्च को सुबह नौ से शाम चार बजे के बीच मतदान प्रक्रिया पूरी होगी.

अगले 16 सालों तक रूस के राष्ट्रपति रह सकते हैं पुतिन, संसद में पास हुआ प्रस्ताव

कोरोना से जूझ रहे दक्षिण कोरिया को एक और झटका, मरीजों को हो रही ये गंभीर समस्या

तमिलनाडु का सीएम नहीं बनना चाहते रजनीकांत, अपने राजनितिक करियर को लेकर दिया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -