भाजपा ने राज्य इकाइयों को दिए आदेश, कहा- ‘कोरोना मरीजों के लिए जारी किए जाए हेल्पडेस्क, हेल्पलाइन नंबर

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते केसों के बीच भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को अपनी राज्य इकाइयों को हेल्पडेस्क तथा हेल्पलाइन नंबर आरम्भ करने के निर्देश दिए। इसके माध्यम से रोगियों को अस्पतालों में बिस्तर और दवाएं उपलब्ध कराने में सहायता की जा सकेगी। पार्टी ने एक बयान जारी कर कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को महामारी के विरुद्ध अभियान आरम्भ करने के भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा के निर्देश के एक दिन पश्चात् पार्टी महासचिवों ने इसके क्रियान्वयन को लेकर बातचीत की। 

साथ ही इसमें बताया गया कि भाजपा ने अपनी राज्य इकाइयों को निर्दिष्ट हेल्पडेस्क तथा हेल्पलाइन नंबर शुरू करने को भी कहा, जिससे इसके माध्यम से कोरोना मरीजों की सहायता की जा सके। बयान के अनुसार, पार्टी ने अपनी राज्य इकाइयों से लोगों को अस्पतालों में बिस्तर तथा दवाएं दिलाने में सहायता करने का खास निर्देश दिया है। वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि शहर में अगले दो दिन में कोरोना रोगियों के लिए 1,400 से 2,000 बेड तैयार हो जाएंगे।

उन्होंने यमुना प्लेग्राउंड और कॉमनवेल्थ गेम्स ग्राउंड का दौरा कर वहां कोविड केयर सेंटर तैयार किए जाने की समीक्षा की। दौरे के चलते सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘लोगों के लिए हम अधिक से अधिक ऑक्सीजन बेड का प्रबंध कर रहे हैं। अगले दो दिन में 1,400 से 2000 बेड उपलब्ध हो जाएंगे’। ध्यान हो कि अब तक कई कोरोना रोगी अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन सिलेंडर की शिकायत कर चुके हैं। परैडिन अधिकांश प्रदेशों से ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं, जहां बेड और ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीज दम तोड़ दे रहे हैं।

प्रियंका वाड्रा की सीएम योगी को चिट्ठी, कहा- कोविड मरीजों को एडमिट करने का नियम बदले सरकार

कोरोना महामारी ने बढ़ाई मजदूरों की परेशानी, लॉकडाउन लगते ही बना ऐसा माहौल

पूर्व भाजपा सांसद जगदीश राणा का निधन, दिल्ली में ली अंतिम सांस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -