प्रियंका वाड्रा की सीएम योगी को चिट्ठी, कहा- कोविड मरीजों को एडमिट करने का नियम बदले सरकार

Apr 20 2021 10:03 AM
प्रियंका वाड्रा की सीएम योगी को चिट्ठी, कहा- कोविड मरीजों को एडमिट करने का नियम बदले सरकार

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख कर कोविड मरीज़ों को अस्पताल में दाखिले के लिए CMO की अनुमति की जरुरत खत्म करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि पहले से ही भयावह स्थिति का सामना कर रहे मरीजों के परिवार वालों के लिए, ये व्यवस्था भयंकर परेशानी का सबब बन गई है. 

प्रियंका वाड्रा ने अपने पत्र में लिखा है कि राज्य में कई जगहों से ये खबर आ रही है कि कोविड मरीजों को अस्पताल में दाखिले के लिए CMO की अनुमति की जरूरत पड़ रही है. प्रियंका ने कहा है कि इस प्रक्रिया के कारण मरीजों को अस्पताल में भर्ती के लिए लम्बा इंतज़ार करना पड़ रहा है और उनके परिवार वाले एक जगह से दूसरी जगह भागदौड़ कर रहे हैं. इस व्यवस्था के चलते कई लोगों की मौत भी हो गई है. प्रियंका वाड्रा ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि कोरोना से पीड़ित मरीजों के परिजन काफी परेशान हैं. 

प्रियंका ने आगे लिखा कि इस तरह की लालफीताशाही उनके दुख को और बढ़ा रही है. अस्पताल में कोरोना  मरीजों के दाखिले की व्यवस्था हर एक जान जरूरी को मंत्र मानकर सरल बनाइये. साथ ही साथ अस्पतालों व उपलब्ध बेडों का केंद्रीकृत डाटाबेस जारी करिए. जिससे कि लोग सीधे जाकर कोविड मरीजों का अस्पताल में भर्ती करा सकें. प्रियंका ने कहा है कि इसी प्रकार की परिस्थिति ऑक्सीजन सिलिंडर के मामले में भी सामने आ रही है. ऑक्सीजन प्लांट्स और ऑक्सीजन फीलिंग केंद्रों पर बिना डीएम की इजाजत के किसी को ऑक्सीजन नहीं मिल रही.

इस तरह से शुरू हुआ था नारा चंद्रबाबू नायडू का पोलिटिकल करियर

कोरोना के बढ़ते मामले से परेशान है पीएम मोदी

कर्नाटक ने कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुए लागू की गई धारा 144