कोरोना महामारी ने बढ़ाई मजदूरों की परेशानी, लॉकडाउन लगते ही बना ऐसा माहौल
कोरोना महामारी ने बढ़ाई मजदूरों की परेशानी, लॉकडाउन लगते ही बना ऐसा माहौल
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी ने पुरे देश में भारी आतंक मचा रखा है वही इस बीच जारी बेकाबू गति ने देश में एक बार फिर बीते वर्ष जैसी स्थिति बना दी हैं। प्रतिदिन ढाई लाख के लगभग नए मामले आ रहे हैं, जिसके कारण अस्पतालों में बेड्स की कमी है, ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है, कहीं टेस्ट नहीं हो रहे हैं। इस महासंकट की गति को रोकने के लिए कई राज्य सरकारों ने अपने यहां लॉकडाउन सहित कई प्रतिबंध लगा दिए हैं। 2021 के इस लॉकडाउन ने फिर सड़कों पर उसी दृश्य को फिर से जिंदा कर दिया है, जहां लाखों की संख्या में श्रमिक घर वापसी के लिए निकल पड़े हैं।
 
दिल्ली हो या राजस्थान या फिर गुजरात तथा महाराष्ट्र हर ओर से एक ही प्रकार की तस्वीरें सामने आ रही हैं। जहां हजारों की संख्या में मजदूरों की भीड़ अपने घर वापस जाने को बेकरार है। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना खतरे  के कारण की वजह से एक सप्ताह का लॉकडाउन लगा दिया गया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पिछले दिन इसकी घोषणा की और उनके इस ऐलान के तुरंत पश्चात् ही आनंद विहार बस अड्डे, दिल्ली के रेलवे स्टेशन पर भीड़ जुटनी आरम्भ हो गई। दोपहर से लेकर देर रात तक हजारों की संख्या में मजदूर घर वापसी को तैयार थे।

मजदूरों की एक ही शिकायत है कि बहुत कठिनाई से काम आरम्भ हो पाया था, किन्तु फिर लॉकडाउन लग गया है। ऐसे में पिछली बार की तरह ये लॉकडाउन फिर से बढ़ाया जाए, इसलिए समय रहते ही घर जाना सही होगा। बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने अपनी घोषणा के साथ मजदूरों से आग्रह भी किया था कि वो घर ना जाएं, ये केवल छोटा ही लॉकडाउन है।

इस तरह से शुरू हुआ था नारा चंद्रबाबू नायडू का पोलिटिकल करियर 

क्या यूपी में लगेगा लॉकडाउन ? HC के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची योगी सरकार

कोरोना के बढ़ते मामले से परेशान है पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -