कश्मीर में मौसम की मार, सेब किसानों को 500 करोड़ का नुकसान
कश्मीर में मौसम की मार, सेब किसानों को 500 करोड़ का नुकसान
Share:

श्रीनगर. ग्रीष्म ऋतू में भीषण गर्मी से परेशान होने के बाद मौसम की पहली बारिश हर किसी को अच्छी लगती है और अगर इस बारिश के साथ हल्की बर्फ़बारी भी हो जाये तो यह लोगों के लिए सोने पर सुहागा जैसी बात हो जाती है. लेकिन जब यहीं बारिश और बर्फ़बारी ज्यादा तीव्र हो जाये तो यहीं मजा सजा में तब्दील हो जाता है. ऐसा ही हाल अभी जम्मू के किसानों का भी हुआ है जिन्हे जम्मू में अचानक से हुई बर्फ़बारी से तक़रीबन 500 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. 

ट्रेन हादसे में हुई चार गैंगमैनों की दर्दनाक मौत

दरअसल जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में कल सुबह ही अचानक से तेज बर्फ़बारी शुरू हो गई थी और यह बर्फ़बारी देखते ही देखते बहुत तीव्र हो गई. इस बर्फ़बारी ने कल लगभग सारे दिन इस इलाके में कहर मचाया था. इस बर्फ़बारी से जम्मू के शोपियां समेत कई अन्य इलाकों में सेब की फसल को गंभीर नुकसान हुआ है. कश्मीर चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (केसीसीआई) ने सेब किसानों के इस नुकसान को लेकर हाल ही में इस बात को लेकर एक बयान जारी करते हुए कहा है की इस बर्फ़बारी से पुरे जम्मू के किसानों को कुल 500 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. 

3.35 लाख दीयों के साथ आज अयोध्या में मनेगा दिवाली का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

इस भीषण बर्फ़बारी से अधिकतर जगहों पर सेब पेड़ों से टूट कर जमीन पर गिर गई है जिस वजह से अब वे इस्तेमाल करने लायक नहीं बची. इसके साथ ही कई जगहों पर सेब के पेड़ भी टूट गए है. इसी तरह बर्फ़बारी की वजह से जम्मू की कई सड़कें भी जाम हो गई है जिससे पहले से तोड़ी गई सेब भी जम्मू से बाहर नहीं जा पा रही है. अब ऐसे में देश के अन्य हिस्सों में सेब की कीमतें बढ़ने की आशंकाएं भी जाहिर की जा रही है. 

 

ख़बरें और भी 

अचानक सरकारी कर्मचारियों के खाते में आ गया डबल वेतन, फिर हुआ कुछ ऐसा...

30 करोड़ के बंगले में परिवार के साथ दिवाली सेलिब्रेट करेंगी कंगना

इस मशहूर भजन सम्राट का निधन, दो दिन से वेंटिलेटर पर थे

भारत चीन सीमा पर जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे सेना प्रमुख बिपिन रावत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -