'अफीम खाकर सो रहे थे..', चीन को लेकर पीएम पर बरसे खड़गे, बोले- झूठों के सरकार हैं मोदी
'अफीम खाकर सो रहे थे..', चीन को लेकर पीएम पर बरसे खड़गे, बोले- झूठों के सरकार हैं मोदी
Share:

जयपुर: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए उन पर ऐसे समय में 'अफीम खाकर सोने' का आरोप लगाया जब चीन भारतीय क्षेत्र में 'घुस' रहा था। खड़गे की यह टिप्पणी चीन द्वारा भारत के पूर्वोत्तर राज्य अरुणाचल प्रदेश में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पास 30 स्थानों का नाम बदलने के कुछ दिनों बाद आई है। 

राजस्थान के चित्तौरगढ़ में जनसभा करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा कि, "मोदी कहते हैं 'मेरे पास 56 इंच का सीना है, मैं नहीं डरूंगा। अगर आपको डर नहीं है तो आपने हमारी ज़मीन का एक बड़ा हिस्सा चीन के लिए क्यों छोड़ दिया है? नींद की गोलियाँ लीं? क्या उन्होंने राजस्थान के खेतों से अफ़ीम ले ली है, और तुम्हें खिलाई है?" कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी को "झूठों का सरदार" कहा और तर्क दिया कि प्रधान मंत्री का ध्यान राष्ट्र के कल्याण पर नहीं बल्कि गांधी परिवार को बदनाम करने पर था।

उन्होंने कहा, "वह देश के लिए नहीं सोचते, वह सिर्फ गांधी परिवार को गाली देते हैं। वह देश की जनता को प्रताड़ित करके अपने साथ लेना चाहते हैं। वह हमेशा झूठ बोलते रहते हैं। मोदी 'झूठों के सरदार' हैं।" इसके अतिरिक्त, खड़गे ने इस बात पर प्रकाश डाला कि 1989 के बाद से गांधी परिवार से किसी ने भी प्रधान मंत्री या मंत्री का पद नहीं संभाला है, फिर भी प्रधान मंत्री वंशवादी राजनीति के बारे में बात करते हैं। चीनी नागरिक मामलों के मंत्रालय ने हाल ही में ज़ंगनान के लिए 'मानकीकृत' भौगोलिक नामों की अपनी तथाकथित चौथी सूची प्रकाशित की है, जो अरुणाचल प्रदेश का चीनी नाम है, एक ऐसा क्षेत्र जिसे बीजिंग दक्षिणी तिब्बत का हिस्सा बताता है।

बेजिंग ने जिन 30 स्थानों का नाम बदला उनमें 12 पहाड़, चार नदियाँ, एक झील, एक पहाड़ी दर्रा, 11 आवासीय क्षेत्र और जमीन का एक टुकड़ा शामिल है। नामों की सूची के अलावा, चीनी मंत्रालय ने विस्तृत अक्षांश और देशांतर और क्षेत्रों का एक उच्च-रिज़ॉल्यूशन मानचित्र भी साझा किया। भारत ने इस घटनाक्रम को 'संवेदनहीन' बताते हुए सिरे से खारिज कर दिया और जोर देकर कहा कि 'आविष्कृत' नाम देने से इस वास्तविकता में कोई बदलाव नहीं आएगा कि अरुणाचल प्रदेश "भारत का अभिन्न अंग था, है और हमेशा रहेगा"।

विदेश मंत्रालय (MEA) के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने कहा कि, "चीन भारतीय राज्य अरुणाचल प्रदेश में स्थानों का नाम बदलने के अपने मूर्खतापूर्ण प्रयासों पर कायम है। हम ऐसे प्रयासों को दृढ़ता से खारिज करते हैं।" उन्होंने कहा कि, "मनगढ़ंत नाम देने से यह वास्तविकता नहीं बदलेगी कि अरुणाचल प्रदेश भारत का अभिन्न और अविभाज्य हिस्सा है, है और हमेशा रहेगा।"

5 न्याय, 25 गारंटी..! आज कांग्रेस जारी करेगी अपना घोषणापत्र

'पाकिस्तान में चुन-चुनकर आतंकियों को मार रहा भारत..', विदेशी मीडिया के दावों पर सरकार ने दिया जवाब

2004 में 55 लाख के मालिक थे राहुल गांधी, आज 20 करोड़ से अधिक है संपत्ति, शेयर से होती है कमाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -