5 न्याय, 25 गारंटी..! आज कांग्रेस जारी करेगी अपना घोषणापत्र
5 न्याय, 25 गारंटी..! आज कांग्रेस जारी करेगी अपना घोषणापत्र
Share:

नई दिल्ली: आगामी लोकसभा चुनावों से पहले, कांग्रेस पार्टी आज शुक्रवार (5 अप्रैल) को अपना घोषणापत्र जारी करने के लिए तैयार है, जिसमें 'न्याय के पांच स्तंभों' पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।  पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक्स पर इसकी पुष्टि की है। खड़गे ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, "कांग्रेस पार्टी आज अपना घोषणापत्र जारी करेगी।"

खड़गे ने कहा कि, "हमारा 5 न्याय-25 गारंटी एजेंडा राष्ट्र के कल्याण के लिए हमारी गैर-परक्राम्य प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करता है। 1926 से आज तक, कांग्रेस का घोषणापत्र हमारे और भारत के लोगों के बीच अविभाज्य विश्वास का एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है।" कांग्रेस के घोषणापत्र में 'पांच न्याय' या न्याय के पांच स्तंभों में 'युवा न्याय', 'नारी न्याय', 'किसान न्याय', 'श्रमिक न्याय' और 'हिस्सेदारी न्याय' के साथ-साथ पार्टी द्वारा चुनाव पूर्व लोगों को दी गई गारंटी शामिल होगी।  

सबसे पहले, कांग्रेस अपने चुनावी घोषणापत्र के हिस्से के रूप में युवाओं को 'रोजगार का अधिकार' देने का भी वादा करेगी। रिपोर्ट के मुताबिक, पार्टी परीक्षाओं में पेपर लीक के लिए जिम्मेदार लोगों के लिए कड़ी सजा का प्रस्ताव करने पर भी विचार कर रही है। चुनाव से पहले युवाओं को लुभाने की कांग्रेस की कोशिश के तहत युवाओं पर ध्यान केंद्रित किया गया है। पार्टी के घोषणापत्र में देश में न्यूनतम समर्थन मूल्य और जाति-आधारित जनगणना की कानूनी गारंटी पर भी ध्यान दिया जाएगा। इसमें समाज के हाशिए पर रहने वाले वर्गों को वित्तीय सहायता प्रदान करने और यह सुनिश्चित करने जैसे कल्याणकारी उपायों पर भी जोर दिए जाने की संभावना है कि उन्हें न्याय मिले और वे राज्य कल्याण उपायों का हिस्सा बनें।

'पाकिस्तान में चुन-चुनकर आतंकियों को मार रहा भारत..', विदेशी मीडिया के दावों पर सरकार ने दिया जवाब

2004 में 55 लाख के मालिक थे राहुल गांधी, आज 20 करोड़ से अधिक है संपत्ति, शेयर से होती है कमाई

MBBS के लिए छात्रा ने रची खौफनाक साजिश, खुलासा होते ही रह गए सब दंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -