दक्षिण में भाषा को लेकर बवाल शुरू, अब कुमारस्वामी ने बोला तीखा हमला
दक्षिण में भाषा को लेकर बवाल शुरू, अब कुमारस्वामी ने बोला तीखा हमला
Share:

बंगलोर: द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) की नेता कनिमोझी के ट्वीट के बाद से ही एक बार फिर दक्षिण भारत में भाषा को लेकर घमासान शुरू हो गया है. सोमवार सुबह पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने अपने साथ की घटना साझा की और अब कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने ताबड़तोड़ ट्वीट कर बड़े आरोप लगाए हैं. कुमारस्वामी ने कहा कि हिन्दी भाषा की सियासत अक्सर दक्षिण भारतीय नेताओं से अवसर छीनती है.

एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए पूर्व सीएम कुमारस्वामी ने लिखा कि, ‘DMK की सांसद से पूछा गया कि क्या आप भारतीय हैं? कनिमोझी के साथ हुए इस अपमानजनक वाकये के खिलाफ मैं अपनी आवाज उठाता हूं. ये बहस का विषय है कि किस प्रकार दक्षिण भारत के नेताओं से हिन्दी भाषा राजनीति ने मौके छीने हैं. हिन्दी सियासत ने कई दक्षिण भारतीय नेताओं को पीएम बनने से रोका’.

कुमारस्वामी ने लिखा कि, ‘एचडी देवगौड़ा, करुणानिधि, कामराज इनमें मुख्य नाम हैं. हालांकि, देवगौड़ा इस बैरियर को तोड़ने में कामयाब हुए, किन्तु ऐसे कई अवसर आए जब उन्हें भाषा को लेकर आलोचना का सामना करना पड़ा. तब हिन्दी राजनीति तब कामयाब भी हो गई थी, जब देवगौड़ा को लालकिले से हिन्दी में भाषण देना पड़ा. पीएम देवगौड़ा महज इसलिए माने क्योंकि ज्यादातर किसान यूपी-बिहार से थे.’

असम भाजपा MLA शिलादित्य पर FIR दर्ज, गिरफ्तार करने की मांग

वाशिंगटन में पार्टी के दौरान अंधाधुंध गोलीबारी, 1 की मौत, 20 घायल

कांग्रेस से निलंबित विधायक अदिति सिंह ने सीएम योगी को बताया अपना राजनीतिक गुरु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -