दिवाली पर मिला इस राज्य के लोगों को उपहार, 12 रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल

हरियाणा: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को घोषणा की कि पेट्रोल और डीजल पर मूल्य वर्धित कर (वैट) 12 रुपये कम किया जाएगा। यह कदम केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में क्रमशः 5 रुपये और 10 रुपये की कमी के बाद उठाया गया है, जो आज से प्रभावी हो गया है। उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए, वित्त मंत्रालय ने राज्यों से गैसोलीन और डीजल पर वैट को "समान रूप से कम" करने का भी आग्रह किया।

खट्टर ने ट्विटर पर लिखा: "दीपावली के अवसर पर, केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की घोषणा की है, इसे आगे बढ़ाते हुए, हरियाणा सरकार ने राज्य में पेट्रोल और डीजल में मूल्य वर्धित कर भी कम कर दिया है, अब पूरे हरियाणा राज्य में पेट्रोल और डीजल दोनों। पेट्रोल और डीजल दोनों 12 रुपये प्रति लीटर सस्ते होंगे।

असम सरकार ने इससे पहले बुधवार को पेट्रोल और डीजल पर वैट में 7 रुपये की कटौती की थी। बुधवार को, वित्त मंत्रालय ने राज्यों से उपभोक्ताओं को राहत प्रदान करने के लिए गैसोलीन और डीजल पर वैट को "समान रूप से कम" करने का आग्रह किया। भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले असम ने पेट्रोल और डीजल पर मूल्य वर्धित कर (वैट) में 7 रुपये की कटौती की घोषणा की है। गुजरात, मणिपुर, त्रिपुरा, कर्नाटक और गोवा की सरकारों ने भी दो पेट्रोलियम उत्पादों पर वैट में समान कटौती की घोषणा की है।

दिल्ली: नहीं माने लोग, आज सुबह धुंए से ढंका पूरा आसमान

बाबा केदारनाथ के दर्शन करने पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरातियों को नए साल की दीं शुभकामनाएं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -