प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरातियों को नए साल की दीं शुभकामनाएं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरातियों को नए साल की दीं शुभकामनाएं
Share:

नई दिल्ली: गुजराती नव वर्ष के मौके पर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजराती लोगों को शुभकामनाएं भेजीं. "सभी गुजरातियों को नव वर्ष की बहुत बहुत शुभकामनाएं...!! गुजराती में, प्रधान मंत्री ने कहा- हैप्पी न्यू ईयर, जो आधिकारिक तौर पर आज से शुरू हो रहा है,। पीएम मोदी ने अपनी बात को जारी रखते हुए आगे कहा है कि "आज से नया साल आपके जीवन में सुख और समृद्धि लाएगा, आपको स्वस्थ रखेगा, और आपको प्रगति के एक नए स्तर पर ले जाएगा।"

गुजराती नव वर्ष जिसे बेस्टु वारस के नाम से भी जाना जाता है हिंदू कैलेंडर के कार्तिक महीने की शुरुआत का प्रतीक है। इस दिन, भक्त देवताओं के लिए पूजा करने के लिए मंदिर में आते हैं। लोग नए साल की शुभकामनाएं देने के लिए त्योहार की सजावट में अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से मिलते हैं। व्यापारियों और व्यापारियों के लिए, यह दिन विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि यह वित्तीय वर्ष की शुरुआत का प्रतीक है, और इस शुभ दिन पर नए खाते खोले जाते हैं।

उद्यमी लोग, ज्यादातर व्यवसाय में, अपने बेस्टु वरस को दावतों, मौज-मस्ती और समारोहों के साथ मनाते हैं। गुजराती नव वर्ष उसी दिन आता है जिस दिन उत्तर भारत में गोवर्धन पूजा होती है, जो हर साल दिवाली के एक दिन बाद होती है। इस दिन को गोवर्धन पहाड़ी की पूजा करके भी मनाया जाता है, जिसके बारे में कहा जाता है कि मथुरा, उत्तर प्रदेश के लोगों को भारी बारिश से बचाने के लिए भगवान कृष्ण ने उनकी पूजा की थी।

दिल्ली: नहीं माने लोग, आज सुबह धुंए से ढंका पूरा आसमान

बाबा केदारनाथ के दर्शन करने पहुंचे पीएम मोदी

अर्थव्यवस्था को बढ़ावा: भारत ने त्योहारी सीजन से पहले ईंधन टैक्स को किया कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -