पंजाब में इस मुद्दे का नहीं निकल रहा कोई हल
पंजाब में इस मुद्दे का नहीं निकल रहा कोई हल
Share:

हरियाणा और पंजाब के सीएम के मध्य इस मामले पर कई बार मीटिंग हुई है, किन्तु इस बार सर्वोच्च न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद यह बैठक हो रही है. यह बात अलग है कि सीएम मनोहर लाल जल संसाधन मंत्रालय के भवन में मौजूद रहने वाले है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इस मीटिंग में सम्मिलित होंगे. 

फिरोजाबाद की 15 'आत्मनिर्भर' महिलाओं से संवाद करेंगे पीएम मोदी, 20 अगस्त को होगी वर्चुअल मीटिंग

परिणाम क्या निकलेगा इस बात पर विपक्ष का भी नजर है. पंजाब में इस वक्त कांग्रेस गवर्नमेंट है और सीएम अमरिंदर सिंह एसवाईएल का जल हरियाणा के हाथ में देने के धुर विरोधी रहे हैं. लेकिन पंजाब में बादलों की भी गवर्नमेंट रही है, लेकिन उस दौर में भी हरियाणा को अपने हक का पानी नहीं मिल पाया. हरियाणा में पिछली भाजपा सरकार के कार्यकाल में भी तत्कालीन केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में चंडीगढ़ के एक होटल में पड़ोसी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की मीटिंग हुई थी. उस मीटिंग में हरियाणा के कृषि मंत्री ने शानदार तरीक से अपनी बात रखी थी, किन्तु केस सिरे नहीं चढ़ा.

जयराम ने नड्डा से गया प्रदेश का हाल, 1 घंटे तक चली मुलाकात

दो सूबों के मध्य ये मामले एक राजनीतिक केस बन चुका है. परिणाम ढाक के तीन पात ही रहा है. पंजाब हमेशा एसवाईएल के पावनी का विरोध करता रहा है, आज भी करेगा. इस नहर को लेकर दोनों विधान सभाओं में वॉकआउट होता रहा है. हरियाणा की विधानसभा का मानसून सत्र करीब है. राजनीति एक बार फिर गर्म होगी. गठबंधन वाली गवर्नमेंट में दुष्यंत चौटाला भी इस मामले को ले कर ठीक वक्त पर कूद गए हैं.

फाइनल ईयर एग्जाम पर सुप्रीम कोर्ट में पूरी हुई सुनवाई, अदालत ने सुरक्षित रखा फैसला

गणेशोत्सव : गणेशोत्सव पर करें यह उपाय, मिलेगी शत्रुबाधा से मुक्ति

बिकरू हत्याकांड: फोरेंसिक लैब में भेजी गई सभी ऑडियो क्लिप्स, 10 दिन में आएगी रिपोर्ट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -