बिकरू हत्याकांड: फोरेंसिक लैब में भेजी गई सभी ऑडियो क्लिप्स, 10 दिन में आएगी रिपोर्ट
बिकरू हत्याकांड: फोरेंसिक लैब में भेजी गई सभी ऑडियो क्लिप्स, 10 दिन में आएगी रिपोर्ट
Share:

कानपुर: विकास दुबे के गांव बिकरू में 2 जुलाई को हुए आठ पुलिसकर्मियों की हत्या को लेकर पुलिस साक्ष्य एकत्रित में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. अब इस संबंध में उन ऑडियो क्लिप्स को भी आधार बनाया जाएगा, जो सोशल मीडिया पर जमकर फ़ैल रही हैं. पुलिस इसके लिए  हत्याकांड से सम्बंधित लगभग एक दर्जन कॉल रिकॉर्डिंग्स को लखनऊ में फोरेंसिक लैब में टेस्ट के लिए भेजेगी. सम्भावना है कि 10 दिनों के भीतर इसकी रिपोर्ट भी मिल जाएगी और आवाजों किसकी है, इस बात की भी पुष्टि हो जाएगी. 

10 जुलाई को विकास दुबे का एनकाउंटर होने के बाद से ही हत्याकांड से संबंधित ऑडियो क्लिप्स के वायरल होने का ट्रेंड सा चल पड़ा. सबसे पहले इस मामले के आरोपी शशिकांत की पत्नी मनु पाण्डेय की ऑडियो क्लिप्स प्रकाश में आईं. उसके ठीक बाद विकास दुबे के नाम से कुछ ऑडियो क्लिप्स सामने आई. इसके बाद पूर्व SO विनय तिवारी, शहीद CO देवेन्द्र मिश्रा और हाल ही में विकास दुबे के खिलाफ अंतिम मामले के वादी राहुल की ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं. 

तक़रीबन दर्जन भर कॉल रिकॉर्डिंग्स को पुलिस ने जांच के लिए फोरेंसिक लैब में भेजा है. आवाजों के नमूनों की जांच करने के बाद यदि ये आवाजें किसकी हैं, ये पुष्टि हो जाती है तो कॉल रिकॉर्डिंग्स को साक्ष्यों में शामिल किया जाएगा. इससे संबंधित रिपोर्ट दस दिन में SIT और वरिष्ठ अधिकारियों को सौंपी जाएगी. FSL लैब के पास ऐसे अत्याधुनिक सॉफ्टवेयर हैं जिससे कॉल में जो आवाज प्रयोग हुई है, उसकी मैचिंग कराई जा सकती है.

SBI और बैंक ऑफ़ बड़ोदा पर SEBI ने लगाया 10-10 रुपए का जुर्माना, सामने आई ये वजह

अफगानिस्तान में स्वतंत्रता दिवस को खूनी करने की साजिश, काबुल में हुए धमाके

टॉप 10 अमीरों की सूची में पिछड़े मुकेश अंबानी, संपत्ति में आई 8000 करोड़ की भारी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -