फिरोजाबाद की 15 'आत्मनिर्भर' महिलाओं से संवाद करेंगे पीएम मोदी, 20 अगस्त को होगी वर्चुअल मीटिंग
फिरोजाबाद की 15 'आत्मनिर्भर' महिलाओं से संवाद करेंगे पीएम मोदी, 20 अगस्त को होगी वर्चुअल मीटिंग
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी 20 अगस्त को एक बार पुनः संवाद के लिए देश के कुछ शहरों में रहने वाले प्रेरक लोगों से मुखातिब होंगे. इस बार पीएम मोदी जिन शहरों के लोगों से बात करने जा रहे हैं, उनमें उत्तर प्रदेश की सुहागनगरी फिरोजाबाद भी शामिल है. पीएम मोदी का संवाद कार्यक्रम 20 अगस्त को प्रस्तावित है. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी इस बार मुंगेर, मैसूर, करनाल और उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद की कुछ महिलाओं से ऑनलाइन संवाद स्थापित करेंगे. 

ये महिलाएं आत्मनिर्भर हैं और अपने बलबूते पर समाज में अपनी अलग पहचान बना रही हैं. फ़िरोज़ाबाद जिले में "वेस्ट टु वैल्युएबल" की थीम पर महिलाओं के लिए ट्रेनिंग प्रोग्राम चलाया गया था. महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के कार्यक्रम में निगम ने कोरोना महामारी के संकटकाल में 250 महिलाओं को ट्रेनिंग दी थी. 25 स्वयं सहायता समूह से जुड़ीं इन महिलाओं ने आत्मनिर्भर होने की ट्रेनिंग हासिल करके घरेलू बेकार वस्तुओं से कीमती सामान बनाया और उनकी बिक्री से लाभ कमाया. 

इन्हीं 250 महिलाओं में से 15 महिलाओं को पीएम मोदी से ऑनलाइन बातचीत के लिए चयनित किया गया है. ये महिलाएं स्वयं सहायता समूह के माध्यम से रद्दी पेपर, पॉलीथिन और अन्य अनुपयोगी चीजों से दरी, टोकरी, बच्चों के खिलौने बना कर बेचती हैं.

'एयर फोर्स वन' की सुरक्षा को लेकर खड़े हो रहे सवाल, ड्रोन प्रकरण की हो रही जांच

SBI और बैंक ऑफ़ बड़ोदा पर SEBI ने लगाया 10-10 रुपए का जुर्माना, सामने आई ये वजह

अफगानिस्तान में स्वतंत्रता दिवस को खूनी करने की साजिश, काबुल में हुए धमाके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -