भारत ने हज यात्रा  पर जाने वाले तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे को किया रवाना
भारत ने हज यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे को किया रवाना
Share:

 

कोच्चि : कोचीन हवाईअड्डे ने मदीना में 377 तीर्थयात्रियों  के पहले जत्थे  का स्वागत किया. शनिवार को, 2022 में हज यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों को लेकर पहली उड़ान केरल के कोच्चि हवाई अड्डे से मदीना, सऊदी अरब के लिए रवाना हुई। सऊदी अरब एयरलाइंस की एसवी 5747 उड़ान ने 377 यात्रियों के साथ उड़ान भरी। केरल के वक्फ और हज यात्रा मंत्री वी अब्दुर्रहमान ने इस कार्यक्रम की शुरुआत की।

केरल के बंदरगाह, संग्रहालय, पुरातत्व और अभिलेखागार मंत्री अहमद देवरकोविल, केंद्रीय हज समिति के अध्यक्ष एपी अब्दुलकुट्टी और राज्य हज समिति के अध्यक्ष सी मुहम्मद फैसी भी वहां मौजूद थे। "भारतीय हज यात्रियों का पहला समूह आज सऊदी अरब के लिए कोच्चि हवाई अड्डे से रवाना हुआ। मुंबई से अंतिम उड़ान हमारे कार्यक्रम के अनुसार 3 जुलाई को प्रस्थान करने वाली है। मैं सभी से प्रार्थना और आशीर्वाद मांग रहा हूं। हमें विश्वास है कि, नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में, मक्का और मदीना में सभी रस्में सुचारू रूप से पूरी होंगी "केंद्रीय हज समिति के अध्यक्ष एपी अब्दुल्लाकुट्टी के अनुसार।

इस बीच, केरल के वक्फ और हज यात्रा मंत्री वी अब्दुर्रहमान ने कहा कि तीर्थयात्रा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और कोई जटिलता पैदा नहीं हुई है। "सभी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। आज, 377 हज तीर्थयात्री पहले विमान से अपने ट्रेक पर निकले। वे दो दिन पहले शिविर में पहुंचे। उनके सभी परीक्षण पूरे हो चुके हैं। उड़ान अब उड़ान भर चुकी है। वहाँ हैं फिलहाल कोई समस्या नहीं है। चीजें ठीक चल रही हैं", अब्दुर्रहमान ने कहा।

पर्यावरण दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे 'मिट्टी बचाओ आंदोलन' को सम्भोदित

कोर्ट पहुंची 'मृत' गवाह, CBI पर लगाया ये बड़ा आरोप

घिसने और रगड़ने के बाद भी नहीं आएँगे Oppo के इस फोन में एक भी स्क्रैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -