पंजाब: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने घोषित किए उम्मीदवार, इन नेताओं पर लगाया दांव
पंजाब: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने घोषित किए उम्मीदवार, इन नेताओं पर लगाया दांव
Share:

चंडीगढ़: पंजाब में आगामी लोकसभा चुनाव में चतुष्कोणीय मुकाबला होने का अनुमान है, जो विभिन्न राजनीतिक दलों के वोट बैंक में संभावित विभाजन का संकेत दे रहा है. कांग्रेस पार्टी ने अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए राज्य से कई बड़े नेताओं को उम्मीदवार बनाया है.

कांग्रेस पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब में अपने शीर्ष नेताओं को मैदान में उतारा है। नामांकितों में पीपीसीसी अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग, पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा, पूर्व मंत्री विजयइंदर सिंगला और पूर्व विधायक कुलबीर सिंह जीरा शामिल हैं। लुधियाना में एक महत्वपूर्ण चुनावी लड़ाई की उम्मीद है, जहां पीपीसीसी अध्यक्ष राजा वडिंग भाजपा उम्मीदवार रवनीत बिट्टू के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। वेडिंग और बिट्टू दोनों ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत कांग्रेस पार्टी से की।

गुरदासपुर में कांग्रेस पार्टी ने सीट जीतने की प्रबल संभावनाओं को देखते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा को उम्मीदवार बनाया है। माना जाता है कि चार बार विधायक रहे रंधावा को पार्टी आलाकमान का समर्थन प्राप्त है। पहले बठिंडा से अपनी पत्नी के लिए टिकट मांग रहे राजा वडिंग पंजाब की किसी भी सीट से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो गए हैं। नतीजतन, पार्टी ने उन्हें लुधियाना में रवनीत बिट्टू के खिलाफ मैदान में उतारा है। चुनावी मुकाबले में एक हिंदू चेहरा लाने के लिए पूर्व सांसद और मंत्री विजयइंदर सिंगला को कांग्रेस ने आनंदपुर साहिब सीट से उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेस पार्टी द्वारा शीर्ष नेताओं का नामांकन और उम्मीदवारों का चयन जटिल चुनावी गतिशीलता के बीच पंजाब में अपनी स्थिति मजबूत करने की रणनीति को रेखांकित करता है।

25 पैसे में 1 किमी दौड़ेंगे! अगले हफ्ते धमाल मचाने वाली है ये इलेक्ट्रिक बाइक

सरकारी ठेके पाने के लिए हिन्दुओं को मुस्लिम बनना पड़ेगा ! कांग्रेस घोषणापत्र के इस दावे की सच्चाई क्या ?

व्हाट्सएप की एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन पॉलिसी क्या है, जिसके लिए कंपनी भारत छोड़ने को तैयार है?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -