पर्यावरण दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे 'मिट्टी बचाओ आंदोलन' को सम्भोदित
पर्यावरण दिवस पर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे 'मिट्टी बचाओ आंदोलन' को सम्भोदित
Share:

नई दिल्ली: पांच जून को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कार्यालय के अनुसार नई दिल्ली में 'मिट्टी बचाओ आंदोलन' पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोलेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा कि 'मिट्टी बचाओ आंदोलन', मिट्टी के स्वास्थ्य में गिरावट के बारे में जागरूकता बढ़ाने और इसे बढ़ाने के लिए एक सचेत प्रतिक्रिया को प्रोत्साहित करने के लिए एक वैश्विक आंदोलन है।

सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने मार्च में 100-दिवसीय मोटरसाइकिल यात्रा शुरू करके 'मिट्टी बचाओ आंदोलन पहल' शुरू की, जो उन्हें 27 देशों के माध्यम से ले गया, बयान के अनुसार, 5 जून को होने वाले साहसिक कार्य के 75 वें दिन के साथ।

बयान में कहा गया है कि कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी की भागीदारी साझा चिंताओं और भारत के मृदा स्वास्थ्य में सुधार के लिए प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करेगी।

संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम (UNEP) के नेतृत्व में वार्षिक कार्यक्रम, विश्व पर्यावरण दिवस, पहली बार 5 जून, 1973 को मनाया गया था।  1987 के बाद से, यह कार्यक्रम विभिन्न देशों में बारी-बारी से आयोजित किया जाता है। इस वर्ष, विश्व पर्यावरण दिवस स्वीडन में आयोजित किया जाएगा और 1972 में संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन की पंद्रह वर्षगांठ को चिह्नित करेगा, जिसे स्टॉकहोम + 50 के रूप में जाना जाता है।

कोर्ट पहुंची 'मृत' गवाह, CBI पर लगाया ये बड़ा आरोप

घिसने और रगड़ने के बाद भी नहीं आएँगे Oppo के इस फोन में एक भी स्क्रैच

'वापस आएगा पुराना हार्दिक..', सामने आया IPL चैंपियन कप्तान का Video, जानिए क्या कहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -