मध्यप्रदेश में गिरेंगे ओले, तो तमिलनाडु में होगी भारी बारिश ! जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम
मध्यप्रदेश में गिरेंगे ओले, तो तमिलनाडु में होगी भारी बारिश ! जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम
Share:

नई दिल्ली: भारत के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में आज गुरुवार (30 नवंबर) को मौसम की तीव्र घटनाओं का सामना करने की संभावना है, क्योंकि भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया है, जिसमें राज्य के कई हिस्सों में अलग-अलग ओलावृष्टि होने की संभावना है। इसके अलावा, दक्षिणी गुजरात के कई जिलों - नवसारी, तापी, डांग और वलसाड में भी गुरुवार को हल्की बारिश होने की संभावना है।

महाराष्ट्र में--नागपुर, ठाणे, जलगांव, धुले, नासिक, शोलापुर, औरंगाबाद, अमरावती, गढ़चिरौली, गोंदिया और बीड जिलों में गुरुवार को हल्की बारिश की अलग-अलग घटनाओं का सामना करना पड़ सकता है। इस बीच दक्षिण भारत में, दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी और उससे सटे दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर 'निम्न दबाव क्षेत्र' के कारण, तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश होगी। IMD ने कहा कि राज्य के चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, कुड्डालोर, विल्लुपुरम, मयिलादुथुराई, तंजावुर, तिरुवरुर, नागपट्टिनम, पुदुक्कोट्टई और रामनाथपुरम जिलों सहित तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है।

इसके साथ ही IMD ने मछुआरों को एक सलाह भी जारी की है, जिसमें उनसे समुद्र में न जाने को कहा गया है, क्योंकि समुद्र में "खराब" से "बहुत खराब" स्थिति उत्पन्न होने की संभावना है। इस बीच, क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (RMD), नई दिल्ली ने राष्ट्रीय राजधानी में बादल छाए रहने और हल्की रोशनी की संभावना जताई है, जिससे शहर में हवा की गुणवत्ता में सुधार होने की उम्मीद है। सुबह 7 बजे दर्ज किए गए केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के आंकड़ों के अनुसार, लोधी रोड पर हवा की गुणवत्ता 228 थी, IIT दिल्ली में AQI 283 थी और इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 पर AQI  313 पर दर्ज किया गया है।

उत्तर प्रदेश में, IMD ने गुरुवार को विशेष रूप से राज्य के पश्चिमी जिलों में बारिश / गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है। पंजाब और हिमाचल प्रदेश में भी आज बारिश होने की संभावना है। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (RMD) पंजाब के अनुसार, संगरूर, पटियाला, एसएएस नगर, फतेहगढ़ साहिब और रूपनगर के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश के साथ आंधी/बिजली गिरने की संभावना है। दोनों उत्तरी राज्यों के साथ-साथ चंडीगढ़ में भी गुरुवार को हल्की बारिश होने की संभावना है।

'ब्यूटी पार्लर जा कर रंगाई-पुताई करके आती हैं..', सीएम हेमंत सोरेन ने पुरानी ट्रेनों से की महिलाओं की तुलना, विपक्ष बोला- माफ़ी मांगिए मुख्यमंत्री

अमेरिकी राष्ट्रपति ने इंदिरा गांधी को कहा था बूढ़ी चुड़ैल, किसिंजर ने 'बिच' बोलकर किया था अपमान, 34 साल बाद मांगी माफ़ी

'हमारा राष्ट्र, हमारा तिरंगा, हमारे श्रीकृष्ण..', RSS प्रमुख मोहन भागवत से मिलकर क्या-क्या बोले महाराज प्रेमानंद ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -