गुर्जर समुदायों के रेल रोको आंदोलन के कारण आज भी रद्द हुई कई ट्रेनें

Feb 10 2019 04:17 PM
गुर्जर समुदायों के रेल रोको आंदोलन के कारण आज भी रद्द हुई कई ट्रेनें

जयपुर : प्रदेश में पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग कर रहे गुर्जर समुदायों का रेल रोको आंदोलन रविवार को भी जारी रहा. आंदोलन का यह तीसरा दिन है. आंदोलन की वजह से रेलवे मंडल ने अगले कुछ दिनों तक इस रूट से होकर गुजरने वाली लगभग 25 से ज्यादा ट्रेनों को रद्द कर दिया है, वहीं 28 अन्य को डायवर्ट किया गया है. 

जहरीली शराब सेवन से हुई मौतों पर बोले सीएम योगी 'दोषियों को बक्शा नहीं जायेगा'

अब तक कई ट्रेनें हो चुकी है 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार करौली-हिंडौन मार्ग पर जाम लगाए जाने से आवाजाही पूरी रह ठप हो गई है.इससे पहले शनिवार को राज्य में जगह-जगह रेल लाइनों पर ट्रेनें रोकी गई और रास्ता ब्लॉक किया गया. इसके चलते चार ट्रेनों का रूट डायवर्ट करना पड़ा और 15 ट्रेनें कैंसिल करनी पड़ीं. प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व सरकार भी आंदोलन के हालात पर लगातार नजर रखे हुए हैं. सीएम अशोक गहलोत दो दिन से दिल्ली दौरे पर हैं.

जम्मू कश्मीर: रविवार की सुबह से ही चल रहा एनकाउंटर, 4 आतंकियों के छिपे होने की आशंका

मांगे पूरी होने तक ट्रेक पर ही बैठेंगे 

जानकारी के लिए बता दें गुर्जरों के लिए पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को फिर उठाते हुए बीते शुक्रवार को गुर्जर समाज के पंचों के बीच हुई महापंचायत में रेल रोको आंदोलन की घोषणा की गई थी. आंदोलन में गुर्जर नेता ने कहा था कि जबतक गुर्जरों की मांग पूरी नहीं की जाती, तब तक यह समाज रेलवे की पटरियों पर बैठा रहेगा. बताया जा रहा है की सीएम अशोक गहलोत जल्द ही दिल्ली से जयपुर पहुंचने के बाद गुर्जर आंदोलन को लेकर बैठक कर सकते हैं.

देशभर में अब भी बरकरार है स्वाइन फ्लू का कहर, अब तक हुई इतनी मौते

वित्त मंत्री के रूप में सीएम जयराम ठाकुर कर रहे है हिमाचल का बजट पेश

Asus OMG Days सेल, सबसे सस्ता बिक रहा आसुस का सबसे शानदार स्मार्टफोन