वित्त मंत्री के रूप में सीएम जयराम ठाकुर कर रहे है हिमाचल का बजट पेश

Feb 09 2019 03:55 PM
वित्त मंत्री के रूप में सीएम जयराम ठाकुर कर रहे है हिमाचल का बजट पेश

शिमला : प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वित्त मंत्री के रूप में अपना दूसरा बजट विधानसभा में पेश कर रहे हैं। पहली घोषणा करते हुए उन्होंने बताया किसानों को सिंचाई के लिए अब 50 पैसे प्रति यूनिट बिजली चार्ज की जाएगी। पहले यह दर 75 पैसे प्रति यूनिट थी। वही देसी नस्ल गाय के लिए 50 फीसदी उपदान दिया जाएगा इसी के साथ गरीब वर्ग के लोगों को बिजली कनेक्शन फ्री देने की घोषणा भी की गई है.

Asus OMG Days सेल, सबसे सस्ता बिक रहा आसुस का सबसे शानदार स्मार्टफोन

हर विधानसभा में हेलीपैड

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश में नई विद्युत वहन नीति तैयार की जाएगी। दुर्घटना में मारे गए बच्चों और व्यस्कों के परिजनों को एक समान मुआवजा राशि दी जाएगी। प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत 500 किलोमीटर नई सड़कें बनाई जाएंगी। 1000 किमी सड़कों को अपग्रेड किया जाएगा। लोक निर्माण विभाग के लिए 3921 करोड़ का बजट प्रस्तावित है। वही प्रदेश में चरणबद्ध तरीके से उड़ान परियोजना-2 के तहत तीन शहरों को हेली टैक्सी सेवा से जोड़ा जाएगा। और चरणबद्ध तरीके से हर विधानसभा क्षेत्र में एक-एक हेलीपैड बनाया जाएगा। 

लोकसभा में गडकरी के कामों की जमकर हुई तारीफ, सोनिया और विपक्षी नेताओं ने भी सराहा

यह भी हुई घोषणा 

प्राप्त जानकारी के अनुसार शिक्षा में सुधार के लिए स्कूलों में रेमेडियल कक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। तो वही अटल निर्मल जल योजना का एलान ताकि वाटर फिल्टर से स्कूलों में बच्चों का साफ पानी पीने को मिल सके. इसी के साथ रिक्त कार्यमूलक शिक्षकों के पद भरे जाएंगे। और पार्ट टाइम वाटर कैरियर और अन्य 1000 रिक्त पद भरे जाएंगे।

नोएडा के मेट्रो हार्ट हॉस्पिटल में भीषण आग, कई लोग फंसे

आज सचिवालय से बाइक एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाएंगे केजरीवाल

अब राज्यसभा सांसदों को अवकाश के लिए पूरी करनी होगी यह प्रक्रिया