सरकार आज  राज्यसभा में हथियार विधेयक पेश करेगी
सरकार आज राज्यसभा में हथियार विधेयक पेश करेगी
Share:

नई दिल्ली: संसद के मानसून सत्र के पहले दिन सोमवार, 18  जुलाई को केंद्र सरकार राज्यसभा में ' हथियार और उनकी वितरण प्रणाली (गैरकानूनी गतिविधियों का निषेध) संशोधन विधेयक, 2022' पेश कर सकती है।

उच्च सदन में प्रसिद्ध संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा, जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे और अन्य जैसे दिवंगत व्यक्तियों के मृत्युलेखों का भी उल्लेख किया जाएगा।

विपक्ष को अग्निपथ (अद्यतन सैन्य भर्ती कार्यक्रम), मुद्रास्फीति, रुपये के अवमूल्यन मूल्य और अन्य जैसे मामलों पर प्रशासन पर दबाव डालने का अनुमान है।
विधेयक को चर्चा और अनुमोदन के लिए पटल पर रखा जाएगा। केंद्रीय विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर लोकसभा द्वारा पारित सामूहिक विनाश के हथियार और उनकी वितरण प्रणाली (गैरकानूनी गतिविधियों का निषेध) अधिनियम, 2005 को बदलने के लिए विधेयक पेश करेंगे।

राज्यसभा के 256वें सत्र के दौरान संसद के सदनों द्वारा अधिनियमित और राष्ट्रपति द्वारा हस्ताक्षरित विधेयकों को सूचीबद्ध करने वाली घोषणा को राज्यसभा के महासचिव द्वारा पटल पर रखा जाएगा।

राज्य में पूर्व सदस्यों किशोर कुमार मोहंती, रॉबर्ट खारशींग और केके वीरप्पन के साथ-साथ केन्या के तीसरे राष्ट्रपति, मवाई किबाकी और संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक, शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन का भी उल्लेख किया जाएगा।

'सदन की गर्मी कम होगी या नहीं देखेंगे', मानसून सत्र से पहले बोले PM मोदी

सामने आया Audi की नई कार का फर्स्ट लुक

Video: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीता भारत, जश्न मनाते हुए शैम्पेन में नहाए कैप्टन रोहित शर्मा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -