'सदन की गर्मी कम होगी या नहीं देखेंगे', मानसून सत्र से पहले बोले PM मोदी
'सदन की गर्मी कम होगी या नहीं देखेंगे', मानसून सत्र से पहले बोले PM मोदी
Share:

नई दिल्ली: संसद का मॉनसून सत्र आज से यानी सोमवार से शुरू हो रहा है। जी हाँ, आज यानी 18 जुलाई से लेकर 12 अगस्त तक चलने वाले इस सत्र में 32 विधेयक पेश होने के संकेत हैं। आपको बता दें कि सत्र शुरू होने से एक दिन पहले यानी बीते रविवार को सरकार की तरफ से विभिन्न विभागों ने इस सत्र के दौरान 32 विधेयकों को दोनों सदनों में पेश करने के संकेत दिए गए, जिनमें से 14 विधेयक तैयार हैं। वहीं सरकार ने यह भी कहा कि वह इन सभी विधेयकों पर लोकतांत्रिक तरीके से चर्चा चाहती है। जी दरअसल, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सर्वदलीय बैठक के बाद कहा कि इन विधेयकों में से कुछ पर संसद की स्थायी समितियों द्वारा पहले ही चर्चा की जा चुकी है।

ऐसे में उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि विभिन्न विभागों द्वारा 32 विधेयकों को संसद के इस सत्र में पेश करने के संकेत दिए गए हैं, जिनमें से 14 विधेयक तैयार हैं, लेकिन हम बिना चर्चा के विधेयकों को पारित नहीं करेंगे। सत्र शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, 'ये सत्र इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि आज राष्ट्रपति चुनाव भी हो रहा है। इस सत्र में नए राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति का मार्गदर्शन मिलेगा। सदन संवाद का माध्यम है। यहां जरूरत पड़ने पर वाद-विवाद भी होना चाहिए।' इसी के साथ पीएम मोदी ने कहा कि 'सदन की गर्मी कम होगी या नहीं, देखेंगे।' इसके अलावा पीएम मोदी ने सभी से सदन की गरिमा बनाए रखने की अपील की।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु के लिए अनुसूचित जातियों (एससी) और अनुसूचित जनजातियों (एसटी) की सूची को संशोधित करने के लिए संविधान संशोधन के लिए दो अलग-अलग विधेयक भी पेश किए जाएंगे। जी हाँ और 'प्रेस एंड रजिस्ट्रेशन ऑफ पीरियोडिकल्स बिल' के माध्यम से 155 साल पुराने 'प्रेस एंड रजिस्ट्रेशन ऑफ बुक्स एक्ट' को एक सरल संस्करण में तब्दील करने का प्रयास किया जाएगा, जिसके दायरे में डिजिटल मीडिया को भी लाया जाएगा।

कैटरीना कैफ की भाभी बनने वाली है ये मशहूर अदाकारा, बर्थडे फोटोज में आई नजर

गोल्ड डिगर बुलाने पर भड़कीं सुष्मिता, कहा- 'मैंने सोने से ज्यादा हीरे को...'

Video: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीता भारत, जश्न मनाते हुए शैम्पेन में नहाए कैप्टन रोहित शर्मा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -