सामने आया Audi की नई कार का फर्स्ट लुक

सामने आया Audi की नई कार का फर्स्ट लुक
Share:

ऑडी इंडिया ने अपनी रेंज में, A8L  को लॉन्च कर दिया गया है। नई A8L की तकनीक और सुविधाओं में कोई कमी अब तक नहीं छोड़ी गई है। यह कंपनी की सबसे विकसित और उन्नत कार है, जो कि बहुत शानदार रहा है। इस कार के मूल्य बेस मॉडल में 1।29 करोड़ रुपये से शुरू होकर टॉप-एंड मॉडल में 1।57 करोड़ रुपये तक जा रही है। बहुत सारे नए परिवर्तनों के साथ, A8 L अपने प्रतिद्वंद्वियों को मुकाबला भी पेश कर रही है। कार को अच्छे से जानने के लिए चलिए इसे अंदर से एक बार जान लेते है।

क्या हुए हैं बाहरी बदलाव?: यह इंडिया में पहले से बिक रही Audi A8 का लंबी व्हीलबेस वाला वेरिएंट है। इस कार को सामने से एक रॉयल लुक  भी प्रदान किया जा चुका है। साथ ही इसका एक बड़ा नया ग्रिल और क्रोम इसे अन्य कारों से आगे रख रहा है, यह A8 से बहुत मामलों के समान ही है। ग्रिल पर क्रोम डिटेलिंग और नए डिजिटल मैट्रिक्स एलईडी हेडलैंप इसके सबसे बड़े परिवर्तन भी देखने के लिए मिले है, और इन बदलावों की लिस्ट में नए टरबाइन स्टाइल के 19 इंच के अलॉय व्हील भी शामिल हैं। A8L को 8 रंगों के साथ मार्केट में पेश किया जाने वाला है, ये कलर हैं - टेरा ग्रे, डिस्ट्रिक्ट ग्रीन, फ़र्ममेंट ब्लू, फ्लोरेट सिल्वर, ग्लेशियर व्हाइट, मैनहट्टन ग्रे, वेसुवियस ग्रे और माइथोस ब्लैक, जबकि कुल 55  रंगों के साथ आप इसके बाहर के लुक को कस्टमाइज्ड भी करने वाले है।

अंदर क्या है खास?: कार का पिछला दरवाजा खोलने पर इसके अन्दर बहुत बड़ा स्पेस भी दिया जा रहा है। जिसे देखकर सबसे बड़े स्पेस वाली लक्ज़री लिमोसिन कार जैसा फील होने वाला है। इनकी क्वालिटी के बारे में बात नहीं की जानी चाहिए क्योंकि इतनी महंगी कीमत में हम इसके बेस्ट होने की ही अपेक्षा कर रहे है, और यह बात ऑडी की हर कार में देखने के लिए मिल रही है। पीछे की सीट एक बढ़िया कार्यकारी शैली के साथ पीछे की तरफ झुकने वाली बनाई गई है जो आपके पीठ को आराम देती है साथ ही पैरों को आराम देने मकसद से इसके सीट्स को भी डिजाइन किया जा चुका है। पिछली सीट पर मनोरंजन के लिए स्क्रीन और रिमोट के साथ पीछे होने वाली सीट को स्थान बी दिया गया है। साथ ही आपको 'वाल्कोना लेदर सीट अपहोल्स्ट्री', फ्रंट/रियर मसाज सीट्स, एयर आयोनाइजर और एरोमेटाइजेशन के साथ 4 जोन एयर कंडीशनिंग, 3डी साउंड के साथ 23 स्पीकर बैंग एंड ओल्फसेन साउंड सिस्टम, एक हेड-अप डिस्प्ले के साथ और भी बहुत कुछ देखने के लिए मिल रहा है। यहां आप एक फर्स्ट क्लास एयरलाइन केबिन का आनंद उठा सकते हैं। नया A8L को 8 इंटिरियर कलर, 7 वुड फिनिश के पर्सनाइज्ड भी किया जा रहा है।

कितना पावरफुल है इसका माइल्ड-हाइब्रिड इंजन: यह 3।0 लीटर का इंजन V6 माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन के माध्यम से 340 hp की पॉवर और 500 Nm का टार्क जेनरेट करने का काम कर रही है। जिसमे क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है। नए A8 L में प्रेडिक्टिव एयर सस्पेंशन दिया गया है जो कार के फ्रंट कैमरे का इस्तेमाल करके पहले से ही सड़क की खामियों का पता लगा रही है और उसी के अनुसार सस्पेंशन को एडजस्ट कर रही है। बेहतर कंट्रोल के लिए कम्फर्ट प्लस मोड के द्वारा सक्रीय होने वाला कर्व टिल्ट फंक्शन भी दिया है। जिसके साथ साथ, दरवाजे को खोलते समय कार खुद को 50 मिमी ऊपर भी उठाती है।

ये कार बनी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी

OMG! लॉन्च से पहले ही लीक हो गई इस बाइक की जानकारी

5 धमाकेदार फीचर्स से भरी होगी ये शानदार कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -