सरकार ने 2 साल के महात्मा गांधी राष्ट्रीय फैलोशिप कार्यक्रम के लिए जारी किए आवेदन
सरकार ने 2 साल के महात्मा गांधी राष्ट्रीय फैलोशिप कार्यक्रम के लिए जारी किए आवेदन
Share:

नौ भारतीय प्रबंधन संस्थानों (IIM) के साथ कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय ने महात्मा गांधी नेशनल फेलोशिप (MGNF) के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि फेलोशिप दो साल का मिश्रित कार्यक्रम है जिसमें आईआईएम में कक्षा सत्र शामिल हैं और जिला अर्थव्यवस्थाओं में कौशल योजना और विकास को बढ़ावा देने के लिए एक अनूठा अवसर और आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मार्च है।

पायलट सहयोग की सफलता के बाद, MSDE ने IIM Ain अहमदाबाद, बेंगलुरु, जम्मू, कोझीकोड, लखनऊ, नागपुर, रांची, उदयपुर और विशाखापत्तनम के सहयोग से -23 महात्मा गांधी नेशनल फेलोशिप ’(MGNF) 2021-23 के शुभारंभ की घोषणा की। MGNF 2021-23, भारत भर के 660 से अधिक जिलों में राष्ट्रीय स्तर पर लुढ़का हुआ है। "कौशल और कौशल योजना को बढ़ावा देने के लिए जिला अर्थव्यवस्थाओं में सगाई के साथ युवा, गतिशील व्यक्तियों को आईआईएम में कक्षा सत्रों को संयोजित करने का यह एक अनूठा अवसर है। पिछले साल लॉन्च किया गया, कार्यक्रम का कार्यान्वयन एक बड़ी सफलता रही है और इसकी सराहना की है। 

विभिन्न हितधारकों, "मंत्रालय ने कहा- मंत्रालय ने बताया कि पिछले साथियों का उनके संबंधित जिला कौशल समितियों पर पर्याप्त प्रभाव पड़ा है। कुछ ने ऐसे दिलचस्प प्रोजेक्ट बनाए हैं जो IIMB में सीखे गए व्यवसाय प्रबंधन, सार्वजनिक नीति और विकास अर्थशास्त्र से विचारों को एकीकृत करके और अपने जिले की क्षमता को समझते हुए रोजगार के लिए पूर्व-कर्सर के रूप में कौशल का उपयोग करते हैं। कुछ पहल स्वयं सहायता समूह के साथ हैं; अन्य स्थानीय अर्थव्यवस्थाओं को मजबूत करने के लिए बाजार आधारित हस्तक्षेप हैं।

धू-धू करके राख में बदल गया कारखाना

असम चुनाव: मतदान शुरू होने से 1 दिन पहले मंत्री हिमंत विस्वा सरमा ने दिया बड़ा बयान

प्रेमी की शादी दूसरी जगह तय होने से गुस्से में थी लड़की, घर बुलाकर लड़के को एसिड से नहला दिया, मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -