असम चुनाव: मतदान शुरू होने से 1 दिन पहले मंत्री हिमंत विस्वा सरमा ने दिया बड़ा बयान
असम चुनाव: मतदान शुरू होने से 1 दिन पहले मंत्री हिमंत विस्वा सरमा ने दिया बड़ा बयान
Share:

दिसपुर: असम विधानसभा चुनाव 2021 की मतदान प्रक्रिया आरंभ होने में केवल एक दिन बाकी है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उत्तर-पूर्वी राज्य असम में दोबारा सत्ता हासिल करने के प्रयास में लगी हुई. राज्य में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) का मुद्दा अहम भूमिका निभा सकता है. इस बीच राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमांत बिस्वा सरमा का कहना है कि लोग इसके संबंध में बात नहीं करना चाहते हैं. इस दौरान उन्होंने अपने सीएम बनने और पार्टी के सामने चुनौतियों को लेकर भी चर्चा की.

एक इंटरव्यू में सरमा से AIUDF और कांग्रेस के गठबंधन को लेकर सवाल पुछा गया था. इसपर उन्होंने कहा कि AIUDF और कांग्रेस ने 1:1 के अनुपात पर लोकसभा चुनाव लड़ा था. असम की जनता जानते हैं कि बदरुद्दीन अजमल असमिया नहीं है. वे भारतीय हैं, किन्तु असमिया नहीं हैं. आपको फर्क करना होगा. इस दौरान उन्होंने स्पष्ट किया है कि 'मियां' (बंग्ला बोलने वाले मुस्लिम) और असमियों के बीच जारी सांस्कृतिक विवाद भाजपा ने तैयार नहीं किया है.

जब उनसे इस विवाद के खत्म होने को लेकर सवाल पुछा गया, तो उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी मानसिकता बदलनी होगी. सरमा ने कहा कि असमिया लोग 2-3 बच्चों को जन्म देते हैं, वे 12-14 को देते हैं. परिणामस्वरूप हम अपनी जगह खो रहे हैं. उन्हें खुद को बदलना होगा. सरमा ने कहा कि वे मदरसा जाते हैं, हम सामान्य स्कूल जाते है. हम नहीं बदल सकते हैं, हम मदरसा नहीं जा सकते हैं. सरमा ने कहा कि उन्हें बदलना होगा.

थाईलैंड ने दिया जॉनसन एंड जॉनसन की कोरोना वैक्सीन को आपातकालीन प्राधिकरण

फिलीपीन सेना ने की दक्षिण चीन सागर में नौसेना के अधिक जहाजों की तैनाती

प्रियंका गांधी ने केरल नन उत्पीड़न को लेकर भाजपा पर किया हमला, कहा- ये गुंडे किस राजनीतिक दल से हैं?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -