‘गाय गोद लेने’ के लिए 100 करोड़ रुपये दान करेंगे इस राज्य के सरकारी कर्मचारी
‘गाय गोद लेने’ के लिए 100 करोड़ रुपये दान करेंगे इस राज्य के सरकारी कर्मचारी
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के सरकारी कर्मियों ने आवारा गायों को हत्या से बचाने के लिए एक अहम फैसला लिया है। जिसके तहत राज्य के सरकारी कर्मियों ने गाय गाेद लेने के लिए करीब 100 करोड़ रुपये दान देने का ऐलान किया है। इस संबंध में बीते दिन कर्नाटक राज्य सरकार कर्मचारी संघ के प्रमुख सीएस शदाक्षरी की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के सीएम बसवराज बोम्मई काे एक सहमति पत्र सौंपा है। 

कर्नाटक के सरकार कर्मियों ने सीएम बसवराज बोम्मई की अपील और पहल के बाद यह निर्णय लिया है। इससे पहले सीएम दावा कर चुके हैं कि वह 100 गायों को गोद ले चुके हैं। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गत माह राज्य के कर्मियों के लिए 7वें वेतन आयोग का गठन किया था। इसके साथ सीएम बोम्मई ने ‘ए’ और ‘बी’ श्रेणी के कर्मचारियों को गायों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया था। 

जिसके तहत सीएम बोम्मई ने सरकारी कर्मचारियों को ‘पुण्यकोटि दत्तू योजना’ के तहत 11,000 रुपये वार्षिक फीस देकर गायों को गोद लेने के लिए कहा था। वहीं इसके बाद बीते दिनों सीएम बोम्मई ने एक कार्यक्रम में कर्मियों को गाय को गोद लेने का आग्रह किया था। सीएम बोम्मई की इस अपील के बाद संघ के सदस्यों के साथ ही अन्य सरकारी संघों के कर्मचारी भी इस योजना में योगदान देने के लिए आगे आए हैं।

अतीक अहमद पर यूपी सरकार ने कसा शिकंजा, 35 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क

स्मॉग टॉवर से कम हो रहा वायु प्रदूषण, दिल्ली सरकार ने किया दावा

मुलायम के 'नन्हे समर्थक' की पढ़ाई का खर्च उठाएंगे अखिलेश, महराजगंज से सैफई बुलाकर की मुलाकात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -