कोरोना की चपेट में आए पार्षद की मौत
कोरोना की चपेट में आए पार्षद की मौत
Share:

नई दिल्ली: जहां एक और कोरोना की चपेट में आने से लगातार मौत का आंकड़ा बढ़ा ही जा रहा है. वहीं पूरे विश्व में कोरोना का आतंक हर घंटे और भी तेज होता जा रहा है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से लाखों लोग संक्रमित हो चुके है. ऐसे में कोरोना ने एक बार फिर से गोवा में दस्तक दे दी है. पिछले 24 घंटे में गोवा के अंदर 202 नए मामले सामने आए हैं. और इसकी चपेट में कोई और नहीं बल्कि मोरमुगांव निगम​ परिषद के 72 वर्षीय पार्षद आ गए और रविवार तड़के सुबह उनकी मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार राज्य में तेजी से बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए सरकार ने प्लाज्मा बैंक बनाने की तैयारी की है. गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा कि कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए राज्य में प्लाज्मा बैंक की स्थापना कि जाने वाली है.

ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया: जहां इस बात का पता चला है कि निर्दलीय पार्षद पास्कल डिसूजा में पिछले महीने संक्रमण की पुष्टि हुई थी जिसके बाद उन्हें मारगाओ के ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कुछ दिन तक चले इलाके के बाद भी उनकी तबीयत ठीक नहीं हुई और रविवार को उनकी मौत हो गई. डिसूजा मंगोर हिल इलाके से प्रतिनिधि थे. इस इलाके को निषिद्ध क्षेत्र घोषित किया गया है क्योंकि यहां के 200 से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. पार्षद की मौत के साथ राज्य में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या सात हो गई है. शनिवार तक राज्य में संक्रमण के 1,684 मामले सामने आ चुके हैं.

राज्य में प्लाज्मा बैंक की स्थापना की: वहीं दूसरे राज्यों की बात करें तो तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा कि कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए राज्य में प्लाज्मा बैंक की स्थापना की जाएगी. उन्होंने कहा कि गोवा चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल (जीएमसीएस) में पहले ही ऐसे बैंक का संचालन करने की सुविधा है और कोविड-19 बीमारी से ठीक हो चुके मरीजों से आगे आकर प्लाज्मा दान करने को कहा जाएगा.

किल कोरोना अभियान : 127 कोरोना संदिग्ध मरीज मिले, पांच निकले मलेरिया पीड़ित

इंदौर में 23 नए कोरोना संक्रमित मिले, पूर्व मंत्री के रिश्तेदार समेत तीन मरीजों की मौत

भोपाल के इस इलाके में बेकाबू हुआ कोरोना, 33 नए संक्रमित मिले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -