इंदौर में 23 नए कोरोना संक्रमित मिले, पूर्व मंत्री के रिश्तेदार समेत तीन मरीजों की मौत
इंदौर में 23 नए कोरोना संक्रमित मिले, पूर्व मंत्री के रिश्तेदार समेत तीन मरीजों की मौत
Share:

इंदौर : मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में विगत दिनों से कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आई है. हालांकि शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संक्रमण दर शनिवार को घटकर 1.8 फीसद पर आ गई है. 1271 सैंपलों की जांच हुई जिनमें से 23 नए संक्रमित सामने आए है. इन्हें मिलाकर अब तक कुल संक्रमितों का आंकड़ा 4833 पहुंच गया है. वहीं, 817 मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में जारी है. इसके अलावा कोरोना से मौत का सिलसिला अभी भी जारी है. शनिवार को तीन मरीजों की मौत की पुष्टि की गई है. कोरोना से मरने वालों की संख्या 244 पर पहुंच गई है.

वहीं, मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री सजन्न सिंह वर्मा की भाभी की कोरोना वायरस से जान चली गई है. दरअसल चार दिन पहले उन्हें अरबिंदो अस्पताल में भर्तीकर दिया गया था. इनके परिवार से कई सदस्यों के सैंपल ले लिए गए थे, जिनमें से चार और सदस्य संक्रमित मिले हैं. बाकी सदस्यों की रिपोर्ट फिलहाल अभी आई है. पूर्व मंत्री की भाभी की हालात अस्पताल में भर्ती होने के बाद से ही गंभीर बनी हुई थी. उन्हें सांस लेने में तकलीफ भी हो रही थी. शनिवार सुबह उन्होंने आखिरी सांस ली. साथ ही परिवार के दूसरे मेंबर्स का भी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

आपको बता दें की ग्रीन श्रेणी के अस्पतालों में कोरोना के मरीजों का इलाज अलग से आइसोलेशन वार्ड बनाकर किया जा सकेगा. इस संबंध में कलेक्टर मनीष सिंह ने आदेश जारी कर दिए है. आदेश के अनुसार, ग्रीन श्रेणी के अस्पताल में भर्ती कोई भी मरीज कोरोना संक्रमित आता है व उसे शिफ्ट करने की स्थिति नहीं बनती है तो उसका इलाज वहीं आइसोलेशन वार्ड में किया जायेगा. इसके लिए अस्पतालों को सात से आठ प्रतिशत बिस्तर आइसोलेशन के लिए रखने पड़ेंगे. 

यहां पर नहीं थम रहा कोरोना का आतंक, एक दिन में मिले सर्वाधिक मामले

एमपी बोर्ड : तीन महीने के अंदर 10वीं की मार्कशीट में ऐसे करवा सकते है सुधार

360 छात्र-छात्राओं ने टॉप 10 में बनाई जगह, 15 स्टूडेंट्स ने हासिल किया पहला स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -