किल कोरोना अभियान : 127 कोरोना संदिग्ध मरीज मिले, पांच निकले मलेरिया पीड़ित

किल कोरोना अभियान : 127 कोरोना संदिग्ध मरीज मिले, पांच निकले मलेरिया पीड़ित
Share:

 

इंदौर : मध्य प्रदेश में कोरोना की चैन तोड़ने के लिए सरकार ने 'किल कोरोना अभियान' की शुरुआत की है. शहर में 'किल कोरोना' अभियान के तहत शहर के 19 जोन सहित पूरे जिले में सर्वे किया जाएगा. इस सर्वे में कोरोना के अलावा मलेरिया, डेंगू व अन्य बीमारियों से पीड़ित मरीजों की जानकारी जुटाकर उनका उपचार भी शुरू कर दिया जाएगा है. फिलहाल अभी तक 127 मरीजों में सर्दी, खांसी बुखार होने की जानकारी सामने आई है. सर्वे की शुरुआत इस माह के पहले दिन 1 जुलाई को 107 व 2 जुलाई को 20 संदिग्ध मरीजों की जांच हुई थी. इनमें मलेरिया के पांच मामले सामने आए है. मलेरिया विभाग के सहयोग से अब इन क्षेत्रों में दवा का छिड़काव शुरू कर दिया जाएगा.

वहीं, जिला पंचायत सीईओ रोहन सक्सेना ने इस बारें में बताया किल कोरोना अभियान के तहत 127 कोरोना संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान टीमों ने की है. इनमें से कुछ लोगों की कोरोना संदिग्ध मानते हुए सैंपलिंग भी ले ली गई है. दो दिनों में डेंगू का कोई भी मामला सामने नहीं आया है. इसके अलावा मलेरिया के पांच मामले सामने आए हैं.

बता दें की सर्वे टीम ने मौके पर ही इनका टेस्ट कर आवश्यक चिकित्सा परामर्श एवं दवा अवेलेबल करा दी गई है. 1 जुलाई को 23 हजार 810 घरों का सर्वे किया गया है, वहीं 2 जुलाई को 33 हजार 298 घरों का सर्वे किया गया. दो दिनों में टीम 253239 लोगों तक पहुंची व उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है. प्रदेश में 1 से 15 जुलाई 2020 तक किल कोरोना अभियान चलाया जाएगा.

 

इंदौर में 23 नए कोरोना संक्रमित मिले, पूर्व मंत्री के रिश्तेदार समेत तीन मरीजों की मौत

भोपाल के इस इलाके में बेकाबू हुआ कोरोना, 33 नए संक्रमित मिले

यहां पर नहीं थम रहा कोरोना का आतंक, एक दिन में मिले सर्वाधिक मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -