जल्द ही केरल में खुलने वाले है ये ख़ास स्थल
जल्द ही केरल में खुलने वाले है ये ख़ास स्थल
Share:

दुनिया भर के पर्यटन स्थल को फिर से खोला जा रहा है। केरल सोमवार से 12 अक्टूबर तक समुद्र तट पर आने वाले सभी पर्यटन केंद्रों को बेनकाब करने के लिए तैयार हो चुके है। पर्यटक स्थलों को COVID-19 प्रोटोकॉल के कड़ाई से पालन से पुनर्जीवित किया जाएगा। रिपोर्टों के अनुसार, राज्य के समुद्र तट 1 नवंबर से जनता के लिए खोले जाने वाले है। राज्य में पर्यटन ऐसे समय में खुल रहा है जब केरल हर दिन कोरोनोवायरस के 9000 से अधिक मामलों की रिपोर्ट कर रहा है। हाउसबोट, जो पर्यटक यातायात पर भी निर्भर करती हैं, 15 अक्टूबर तक जनता के लिए और पर्यटकों के लिए खुले रहने की संभावना है।

वे गंतव्य जो कम भीड़ देखते हैं, जैसे इडुक्की और वायनाड और बैकवाटर में हिल स्टेशन, राज्य में प्रस्तुत किए जाने की संभावना है। नए फैसले के साथ, अन्य राज्यों के पर्यटकों का भी केरल जाने के लिए स्वागत है, बशर्ते वे सात दिन पहले पहुंचें और कोरोनावायरस के लिए नकारात्मक परीक्षण करवाएं। केरल आने पर COVID-19 नकारात्मक प्रमाणपत्र बनाने पर दूसरे राज्यों के पर्यटक सीधे यात्रा कर सकते हैं। सभी यात्रियों को अपनी यात्रा की योजना बनाने से पहले राज्य सरकार के पास कोविड 19 जगराता पोर्टल पर भी पंजीकरण कराना होगा।

यदि यात्रा के किसी भी बिंदु पर, एक व्यक्ति को लक्षणों का अनुभव होता है, तो उसे छोड़ दिया जाएगा और केवल एक बार उसे वायरस के लिए नकारात्मक परीक्षण करने पर छुट्टी दे दी जाएगी। केरल में मामलों में और वृद्धि से बचने के लिए विशेष ध्यान रखा गया है, जो पहले से ही कोरोनोवायरस के मामलों में असामान्य वृद्धि को दर्शा रहा है। केरल में रविवार को वायरस के 9,347 नए मामले दर्ज किए गए, जिनमें से पिछले 24 घंटों में 61,629 नमूनों का परीक्षण किया गया। राज्य में वर्तमान में सबसे अधिक परीक्षण सकारात्मकता दर या टीपीआर में से एक है, जिसमें वर्तमान टीपीआर 15% है। परीक्षण किए गए कुल नमूनों में से सकारात्मक मामलों की संख्या TPR है।

यूपी और उत्तराखंड की 11 राज्यसभा सीटों पर चुनाव, आयोग ने घोषित किया कार्यक्रम

यूपी विधानसभा के सामने महिला ने खुद को लगाई आग, धर्मपरिवर्तन, निकाह और प्रताड़ना का मामला

हाथरस मामले में अहम सुनवाई आज, ED मांगेगी PFI सदस्यों से पूछताछ की अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -