हाथरस मामले में अहम सुनवाई आज, ED मांगेगी PFI सदस्यों से पूछताछ की अनुमति
हाथरस मामले में अहम सुनवाई आज, ED मांगेगी PFI सदस्यों से पूछताछ की अनुमति
Share:

लखनऊ: हाथरस मामले से संबंधित एक मामले में मंगलवार को अदालत में एक अहम सुनवाई होने वाली है. पॉपुरल फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से संबंधित चारों आरोपियों से पूछताछ करने के लिए कोर्ट में सुनवाई की जाएगी. मथुरा की जेल में कैद चार संदिग्धों से ईडी पूछताछ करना चाहती है. सूत्रों का कहना है कि अदालत, ED को इन संदिग्धों से पूछताछ की अनुमति दे सकता है. 

बता दें कि यूपी पुलिस ने दिल्ली से हाथरस जा रहे PFI के चार संदिग्धों को मथुरा से अरेस्ट किया था. पुलिस का आरोप था कि चारों हाथरस के बहाने पूरे राज्य में दंगा कराने का षड्यंत्र रचने आए थे. खुद अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्‍यवस्‍था) प्रशांत कुमार ने इस बारे में जानकारी दी थी. पूछताछ में उनका ताल्लुक पॉपुलर फ्रंट आफ इंडिया (PFI) एवं उसके सहयोगी संगठन कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (CFI) से होने की बात सामने आई थी.

गिरफ्तार किए गए युवकों में मुजफ्फरनगर के नगला का निवासी अतीक उर्रहमान, मल्‍लपुरम का सिद़दीकी, बहराइच जिले के जरवल का मसूद अहमद रामपुर जिले की कोतवाली क्षेत्र का आलम शामिल हैं. पुलिस ने इनके पास से आपत्तिजनक साहित्य बरामद किया था. जिसमें इनके खिलाफ पुलिस ने देश की एकता अखंडता को खतरा पहुंचाने (राजद्रोह) से लेकर विभिन्‍न समुदायों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने जैसे कई गंभीर आरोपों की धाराओं में केस दर्ज किया है.

छोटे कारोबारियों को बड़ा तोहफा, RBI ने क़र्ज़ सीमा बढ़ाकर की 7.5 करोड़ रुपये

सोना-चांदी की वायदा कीमतों में आई गिरावट, जानिए क्या है भाव

कोरोना महामारी पर बिल गेट्स ने जताई चिंता, बताया कब सामान्य होंगे हालात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -