यूपी विधानसभा के सामने महिला ने खुद को लगाई आग, धर्मपरिवर्तन, निकाह और प्रताड़ना का मामला
यूपी विधानसभा के सामने महिला ने खुद को लगाई आग, धर्मपरिवर्तन, निकाह और प्रताड़ना का मामला
Share:

लखनऊ: लखनऊ में विधानसभा के सामने एक महिला ने आत्मदाह करने की कोशिश की है. महिला ने अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डाल कर खुद को आग लगा ली, जिसके उनका शरीर बुरी तरह जल गया है. ये घटना हजरतगंज थानाक्षेत्र से सामने आया है. बताया जा रहा है कि महिला की हालत नाजुक है और पुलिस ने उन्हें सिविल अस्पताल में एडमिट कराया है. 

जानकारी के अनुसार, 35 वर्षीय महिला का आरोप है कि महाराजगंज के रहने वाले अखिलेश तिवारी से उसका विवाह हुआ था, जिसके बाद डाइवोर्स हो गया. इसके बाद महिला ने धर्म बदलकर आसिफ नाम के युवक से निकाह कर लिया. निकाह के बाद आसिफ सऊदी अरब चला गया. आरोप है कि आसिफ के परिवार वाले लगातार महिला को प्रताड़ित कर रहे थे. प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने विधानसभा के सामने आत्मदाह करने की कोशिश की. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को सिविल अस्पताल में एडमिट करा दिया है, जहां महिला की हालत नाजुक बताई जा रही है. 

DCP सेंट्रल सोमेन वर्मा के अनुसार, अभी शुरुआती जांच की जा रही है और पूरे मामले की पड़ताल की जा रही है. महिला महाराजगंज की निवासी है।  जिसके बारे में बाकी जानकारी भी एकत्रित की जा रही है. आत्मदाह की ये घटना ऐसे समय में सामने आई जब महिलाओं से संबंधित अपराध को लेकर यूपी की योगी सरकार और पुलिस आलोचना झेल रही है. खासकर, हाथरस मामले के बाद सरकार बैकफुट पर है.

छोटे कारोबारियों को बड़ा तोहफा, RBI ने क़र्ज़ सीमा बढ़ाकर की 7.5 करोड़ रुपये

सोना-चांदी की वायदा कीमतों में आई गिरावट, जानिए क्या है भाव

Future Price: सोने-चांदी के भाव में फिर आया उछाल, जानिए आज के भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -