गोवा नगर निगम चुनाव: भाजपा ने 6 में से 5 परिषदों में की जीत हासिल
गोवा नगर निगम चुनाव: भाजपा ने 6 में से 5 परिषदों में की जीत हासिल
Share:

पणजी: पणजी शहर की छह परिषदों और निगम पणजी (सीसीपी) में 20 मार्च को हुए नगर निगम चुनाव में भाजपा समर्थित प्रतियोगियों ने सीसीपी की 30 में से 25 सीटों सहित बड़ी चुनावी जीत हासिल की और नगर परिषदों में से पांच पर जीत हासिल की। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को कहा, हमने उत्तर और दक्षिण गोवा दोनों में जिला पंचायत चुनाव (दिसंबर 2020 में) पूर्ण बहुमत के साथ जीता था और आज नगर पालिकाओं में भी हमने जीत हासिल की है। हमें विश्वास है कि हम विधानसभा चुनाव जीत जाएंगे जो लगभग दस महीने में पूर्ण बहुमत के साथ आयोजित किया जाएगा।

भाजपा ने पिछली बार सीसीपी में 14 सीटें जीती थीं। इस बार पणजी विधायक अतानसिओ मोनसेरेट के तहत बड़ी जीत दर्ज की, जो उन दस विधायकों में शामिल थे, जिन्होंने कांग्रेस से भाजपा को दलबदल किया था। उनके बेटे रोहित मोनसेरेट ने शनिवार को हुए सीसीपी चुनाव में अपनी चुनावी शुरुआत की। हालांकि स्थानीय निकाय चुनाव पार्टी चुनाव चिन्हों पर नहीं लड़े जाते हैं, लेकिन सभी दलों के विधायकों ने नगर निगम चुनाव के उम्मीदवारों के पीछे अपना वजन फेंक दिया था।

वालपोई नगर परिषद और पेर्नेम नगर परिषद में भी चुनाव हुए, जो स्थानीय लोगों और स्थानीय लोगों के विरोध के बाद एक प्रस्तावित आईआईटी के स्थानांतरण सहित मुद्दों से प्रभावित थे, जो क्रमशः आगामी मोपा हवाई अड्डे से जोड़ने वाली सड़क के निर्माण के लिए थे। सावंत ने कहा कि लोगों ने इन मुद्दों के बावजूद भाजपा में अपना विश्वास फिर से जताया था क्योंकि ये मुद्दे राजनीति से प्रेरित और 'एनजीओ विचारधारा वाले' लोगों ने बनाए थे। गोवा भाजपा प्रमुख सदानंद तनवडे ने कहा कि सीसीपी और छह नगर परिषदों में चुनाव लड़ने वाली 105 सीटों में से भाजपा समर्थित उम्मीदवारों ने 82 जीत हासिल की थी और उन्हें तीन से समर्थन मिला था।

दक्षिण कोरिया ने 65 और उससे अधिक आयु के लोगों का शुरू किया टीकाकरण

तुर्की पुलिस ने 2016 में विफल तख्तापलट पर150 सैनिकों को किया गिफ्तार

द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी जाएंगे बांग्लादेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -