तुर्की पुलिस ने 2016 में विफल तख्तापलट पर150 सैनिकों को किया गिफ्तार
तुर्की पुलिस ने 2016 में विफल तख्तापलट पर150 सैनिकों को किया गिफ्तार
Share:

अंकारा: तुर्की के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को अमेरिका के इस्लामिक धर्मगुरु फेतुल्ला गुलेन के 150 संदिग्ध समर्थकों को हिरासत में ले लिया, जिनमें 2016 के तख्तापलट की कड़ी में सक्रिय ड्यूटी पर सैनिक भी शामिल थे। संदिग्धों में भूमि, वायु, नौसेना और जेंडरमेरी बलों के 123 सक्रिय ड्यूटी सैनिक शामिल हैं।

इसके अलावा, पुलिस और जेंडरमेरी 53 कस्बों और शहरों में 34 अन्य संदिग्धों की तलाश कर रहे थे, डीपीए समाचार एजेंसी ने एक रिपोर्ट में तुर्की के अनादोलु मीडिया के हवाले से कहा। अड़तीस अन्य पूर्व कैडेट हैं, जिन्हें 15 जुलाई, 2016 को सेना में एक गुट द्वारा विफल तख्तापलट के बाद शुद्ध किया गया था।

चार साल से अधिक समय के बाद, अंकारा संदिग्ध गुलेन वफादारों को गोल करना जारी रखता है, जिन्हें अंततः तख्तापलट करने के उद्देश्य से राज्य तंत्र में घुसपैठ करने का आरोप है। तुर्की गुलेन के आंदोलन को एक आतंकवादी समूह के रूप में देखता है, और मौलवी के कथित संबंधों पर हजारों लोगों को जेल में डाल दिया है। दसियों हज़ारों लोगों को सार्वजनिक सेवा से अलग कर दिया गया। गुलेन ने असफल तख्तापलट में किसी भी भूमिका से इनकार किया था।

दिल्ली में रिटायर्ड फौजी को गोलियों से भूना, जांच में जुटी पुलिस

द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी जाएंगे बांग्लादेश

बड़ी खबर: अब 45 वर्ष से ऊपर की आयु वालों को दी जाएगी कोरोना वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -