दक्षिण कोरिया ने 65 और उससे अधिक आयु के लोगों का शुरू किया टीकाकरण

दक्षिण कोरिया ने मंगलवार को नर्सिंग होम और अस्पतालों में 65 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोगों के राष्ट्रव्यापी कोरोना टीकाकरण की शुरुआत की। इसमें आयु वर्ग में 370,000 कार्यवाहक और ऐसी सुविधाओं पर चिकित्सा कर्मचारियों को आने वाले हफ्तों में टीका लगाया जाना निर्धारित है। देश के वैक्सीन रोलआउट का दूसरा दौर तब आया जब सरकार ने आयु वर्ग के लिए वैक्सीन की प्रभावशीलता को दर्शाने वाले नए विदेशी अध्ययनों के आधार पर टीकाकरण कार्यक्रम का विस्तार करने का निर्णय लिया। 

रिपोर्ट योनहाप न्यूज़ पहले दिन में शुरू होने वाले टीकाकरण के साथ, 1,651 अस्पतालों में लगभग 206,000 लोग एस्ट्राज़ेनेका के टीके के अपने पहले शॉट्स के लिए पात्र हैं। एक सरकारी अध्ययन के अनुसार, देश के टीकाकरण कार्यक्रम के दूसरे दौर के लिए पात्र लगभग 1,55,000 लोग सोमवार तक शॉट प्राप्त करने के लिए सहमत हुए। चूंकि दक्षिण कोरिया ने 26 फरवरी को टीकाकरण शुरू किया था, इसलिए देश की 51.6 मिलियन आबादी में से लगभग 1.3 प्रतिशत ने अपने पहले शॉट्स प्राप्त किए हैं। 

विशेष रूप से, देश ने नवंबर तक बड़े पैमाने पर प्रतिरक्षा प्राप्त करने के लक्ष्य के साथ, 51.6 मिलियन की आबादी से अधिक 79 मिलियन लोगों को टीका लगाने के लिए पर्याप्त कोरोनावायरस टीके प्राप्त किए हैं। देश ने 24 घंटे पहले की तुलना में सोमवार आधी रात को कोरोना के 346 अधिक मामले दर्ज किए हैं, जिससे अब तक संक्रमण की कुल संख्या 99,421 हो गई है।

द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी जाएंगे बांग्लादेश

पाकिस्तान के विदेश मंत्री हार्ट ऑफ एशिया बैठक में लेंगे भाग

ब्रिटेन ने किया सैनिकों की संख्या को कम करने का फैसला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -