कोरोना के दौरान गोवा में फिर बढ़ने लगी पर्यटकों की संख्या, DGP बोले- हम पूरी तरह तैयार

Nov 22 2020 10:31 AM
कोरोना के दौरान गोवा में फिर बढ़ने लगी पर्यटकों की संख्या, DGP बोले- हम पूरी तरह तैयार

पणजी: अपनी खूबसूरती के लिए विश्व भर में प्रसिद्ध गोवा देश का सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थल है, जहां प्रति वर्ष, खासतौर पर सर्दियों के मौसम में बड़ी तादाद में देसी और विदेशी पर्यटक अपनी छुट्टियां मनाने के लिए आते है. गोवा का भी मुख्य रोजगार टूरिज्म ही है. इस साल कोरोना महामारी के कारण राज्य में पर्यटकों की भीड़भाड़ नजर नहीं आई, किन्तु हालात सुधरने और छठ पूजा (Chhath Puja) के कारण यहां अब पर्यटकों की आवाजाही फिर बढ़ने लगी है, जिसे देखते हुए राज्य की पुलिस ने चिंता जाहिर की है.

गोवा में फिर से सैलानियों की बढ़ती संख्या को देखकर राज्य के पुलिस महानिदेशक (DGP) मुकेश कुमार मीणा ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के दौर में भीड़ को नियंत्रित करना एक चुनौती भरा काम होगा. बता दें कि गोवा में अब तक लगभग 900 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, जिनमे DGP भी शामिल हैं.

शुक्रवार को पुलिस और समुद्र तट गश्ती दल को मीरामार समुद्र तट (Miramar beach) पर लोगों की भीड़ को नियंत्रित करने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. बड़ी तादाद में पर्यटक छठ पूजा करने के लिए पानी में डुबकी लगाते जा रहे थे. सोशल मीडिया (Social media) पर साझा की गई तस्वीरों और वीडियो में देखा जा सकता है कि बड़ी संख्या में लोग समुद्र तट पर जमा हुए.

LBSNAA के 57 अधिकारी हुए कोरोना पॉजिटिव

वॉल स्ट्रीट के मुख्य सूचकांक में आई गिरावट

एनसीसी ने 22 नवंबर, 2020 को मनाई 72 वीं वर्षगांठ