LBSNAA के 57 अधिकारी हुए कोरोना पॉजिटिव

By News Track
Nov 22 2020 09:39 AM
LBSNAA के 57 अधिकारी हुए कोरोना पॉजिटिव

मसूरी में लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी (एलबीएसएनएए) संकट में है, क्योंकि 57 सिविल सेवा अधिकारी प्रशिक्षुओं ने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। परीक्षण से अधिकारियों को संस्थान में 'सभी गैर-आवश्यक विभागों' को बंद करने का संकेत मिलता है। अकादमी, गृह मंत्रालय और जिला प्रशासन, देहरादून के दिशा-निर्देशों के अनुरूप कोविड-19 की श्रृंखला को तोड़ने के लिए अकादमी हर उपाय कर रही है, शनिवार को कार्मिक मंत्रालय द्वारा जारी बयान को पढ़ती है।

सभी अधिकारी प्रशिक्षुओं, जिन्होंने सकारात्मक परीक्षण किया है, एक समर्पित कोविड देखभाल केंद्र में संगरोध किया गया है, बयान में 57 अधिकारी प्रशिक्षुओं ने 20 नवंबर 2020 से एलबीएसएनएए में कोविड पॉजिटिव का परीक्षण किया है। सिविल सेवा में नए प्रवेशकों के लिए आयोजित 95 वें फाउंडेशन कोर्स के लिए वर्तमान में परिसर में 428 अधिकारी प्रशिक्षु हैं। शुक्रवार से अकादमी ने जिला अधिकारियों के साथ समन्वय में 162 से अधिक आरटी-पीसीआर परीक्षण किए हैं। पॉजिटिव केस रिपोर्ट के बाद अकादमी ने 3 दिसंबर, 2020 की आधी रात तक प्रशिक्षण सहित सभी गतिविधियों का संचालन करने का निर्णय लिया है।

बयान में कहा गया है "सामाजिक गड़बड़ी, लगातार हाथ धोने और मुखौटा पहनने से संबंधित प्रोटोकॉल का अधिकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के सदस्यों द्वारा कड़ाई से पालन किया जा रहा है।" जो कर्मचारी सुरक्षात्मक गियर में ठीक से सुसज्जित हैं, वे अपने छात्रावासों में अधिकारी प्रशिक्षुओं को भोजन और अन्य आवश्यकताएं वितरित करेंगे। एलबीएसएनएए के निदेशक संजीव चोपड़ा ने कहा कि अकादमी, देहरादून जिला प्रशासन और उत्तराखंड के स्वास्थ्य विभाग चुनौती को संबोधित करने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "सभी गैर-जरूरी विभागों को बंद कर दिया गया है, पूरे परिसर के लिए संपूर्ण स्वच्छता अभियान चलाया गया है।" LBSNAA भारत में सिविल सेवकों के लिए एक प्रमुख प्रशिक्षण अकादमी है।

IMD का अनुमान अगले 48 घंटों में मौसम ले सकता है करवट

जल्द ही भारत भूटानी उपग्रह का करेगा प्रक्षेपण

राजस्थान सरकार के 3 अधिकारियों के 10 ठिकानों पर एसीबी का छापा