वॉल स्ट्रीट के मुख्य सूचकांक में आई गिरावट

वॉल स्ट्रीट के मुख्य सूचकांक में आई गिरावट

न्यूयॉर्क: वॉल स्ट्रीट का मुख्य सूचकांक शुक्रवार को गिरा। भय लुप्त होती उत्तेजना और बढ़ती कोरोनोवायरस संक्रमण से अर्थव्यवस्था को झटका लगा था। अमेरिकी शेयर धीरे-धीरे बिगड़ती महामारी को लेकर चिंता में पड़ रहे हैं। स्टीवन मन्नुचिन ने शुक्रवार को अमेरिकी ट्रेजरी सचिव ने अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि कांग्रेस को पैसे का इस्तेमाल छोटी कंपनियों को अनुदान देने में मदद करने के लिए करना चाहिए।

केंद्रीय बैंक द्वारा आवश्यक समझा गया कार्यक्रम समाप्त करने के निर्णय के रूप में डेटा पिछले सप्ताह बेरोजगारी के दावों में वृद्धि दर्शाता है ताकि कोरोनोवायरस संक्रमणों को नियंत्रित किया जा सके। वॉल स्ट्रीट ने अचानक इस हफ्ते टेटर-टोंटर शुरू कर दिया है क्योंकि नवंबर की एक बड़ी रैली ने एसएंडपी 500 और डॉव दोनों को रिकॉर्ड किया है। कैलिफोर्निया और ओहियो की सरकार ने गुरुवार को अमेरिका के 20 राज्यों में शामिल होने के लिए रात में कर्फ्यू लगा दिया। अमेरिकी सीनेट डेमोक्रेटिक नेता चक शूमर और रिपब्लिकन मेजरिटी लीडर मिच मैककोनेल ने कोरोनोवायरस राहत जारी रखने का फैसला किया। एक प्रभावी कोरोनावायरस वैक्सीन पर बढ़ती आशावाद के बीच निवेशकों को परेशान किया जाता है। कोरोनोवायरस वैक्सीन परीक्षण के बाद प्रमुख बैंकों ने 2021 के लिए अपने शेयर बाजार की भविष्यवाणियों को अपडेट किया है। परिधान और घरेलू फैशन रिटेलर रॉस स्टोर्स इंक ने अपनी तिमाही बिक्री के बाद 2% की बढ़त हासिल की।

घटते हुए मुद्दे एनवाईएसई, और नैस्डैक पर एक 0.7-टू -1 अनुपात पसंदीदा डिकलाइनरों से मेल खाते हैं। एसएंडपी 500 ने नौ नए 52-सप्ताह के उच्च और कोई नए चढ़ाव नहीं पोस्ट किए, जबकि नैस्डैक कम्पोजिट ने 65 नए उच्च और चार नए चढ़ाव दर्ज किए।

एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड भुगतान को ईएमआई में बदलने के लिए इन आसान चरणों का करें पालन

एयर इंडिया के यात्रियों का कोरोना टेस्ट पॉसिटिव, हांगकांग ने 5वीं बार लगाई उड़ानों पर रोक

सेबी ने बड़े आईपीओ के लिए न्यूनतम इक्विटी कमजोर पड़ने के मानदंडों को किया सुरक्षित