'5 लाख रूपये दो या मुस्लिम बनो’, रेप के बाद तालिब बना रहा था लड़की पर इस्लाम कबूलने का दबाव और...
'5 लाख रूपये दो या मुस्लिम बनो’, रेप के बाद तालिब बना रहा था लड़की पर इस्लाम कबूलने का दबाव और...
Share:

शाहजहाँपुर: यूपी के शाहजहाँपुर जिले से एक दलित लड़की के साथ लव जिहाद की घटना सामने आई है। यहाँ तालिब खाँ नाम के शख्स ने अपना नाम राकेश रखकर पहले पीड़िता को प्यार के झाँसे में लिया, फिर उसके साथ दुष्कर्म किया। इस के चलते तालिब ने पीड़िता की अश्लील वीडियो बनाकर उस पर इस्लाम कबूलने का दबाव बनाना आरम्भ कर दिया।

आरोप है कि इस्लाम नहीं कबूलने की पर 22 वर्षीय तालिब ने पीड़िता से 5 लाख रुपए की माँग की थी। आखिरकार इस मामले में परेशान होकर लड़की ने पुलिस में मुकदमा दर्ज करवाया। शिकायत के आधार पर पुलिस ने तालिब के खिलाफ FIR दर्ज कर ली एवं रविवार (7 अप्रैल 2024) को उसे गिरफ्तार कर लिया। यह घटना शाहजहाँपुर जिले के थाना क्षेत्र सिंधौली की है। यहाँ शुक्रवार (5 अप्रैल 2024) के एक दलित लड़की ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में पीड़िता ने बताया कि उसके पिता की मृत्यु 10 वर्ष पहले ही हो चुकी है। तकरीबन 2 वर्ष पहले उसे एक युवक मिला, जिसने अपना नाम राकेश बताया था।

राकेश ने थोड़े वक़्त की बातचीत में पीड़िता से दोस्ती कर ली। तत्पश्चात, दोनों आपस में बातें करने लगे तथा फिर दोनों मिलने-जुलने लगे। इस के चलते अपराधी ने पीड़िता से दुष्कर्म भी किया। इसी बीच राकेश ने पीड़िता के साथ कुछ व्यक्तिगत फोटोज भी खींच लीं। तकरीबन 4 माह पहले लड़की को पता चला कि जिसे वो राकेश समझ रही है वो असल में लखीमपुर खीरी जिले का रहने वाला तालिब खाँ है। सच्चाई जानकर वो तालिब से दूरी बनाने लगी। अपनी पोल खुल जाने के पश्चात् तालिब पीड़िता पर इस्लाम कबूल करने का दबाव बनाने लगा। जब पीड़िता ने इससे इंकार किया तो उसकी तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी देने लगे। तालिब ने पीड़िता को बदनाम करके कहीं भी शादी लायक न छोड़ने जैसी बातें भी कहीं।

वही पीड़िता द्वारा तालिब खान से ऐसा न करने की मिन्नतें की गईं। हालाँकि तालिब का दिल नहीं पसीजा। उलटे वो पीड़िता से 5 लाख रुपए की मांग करने लगा। अपनी शिकायत में लड़की ने तालिब खाँ पर सख्त कार्रवाई की माँग उठाई है। पुलिस ने 22 वर्षीय तालिब खाँ पर FIR दर्ज कर के उसकी तलाश आरम्भ कर दी। उस पर IPC की धारा 384, 376 एवं 506 के अतिरिक्त SC/ST एक्ट में कार्रवाई की गई है। रविवार (7 अप्रैल) को तालिब को गिरफ्तार कर के जेल भेज दिया गया। पुलिस द्वारा मामले की तहकीकात की जा रही है।

अब ईसाइयों का यूथ संगठन दिखाएगा ‘द केरल स्टोरी’

VIDEO! 5 लाख दीपों से जगमग हुए शिप्रा के घाट, जुबिन नौटियाल ने बांधा समा

महाकाल मंदिर हादसे में झुलसे सेवक की 15 दिन बाद हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -