VIDEO! 5 लाख दीपों से जगमग हुए शिप्रा के घाट, जुबिन नौटियाल ने बांधा समा
VIDEO! 5 लाख दीपों से जगमग हुए शिप्रा के घाट, जुबिन नौटियाल ने बांधा समा
Share:

उज्जैन: गुड़ी पड़वा के अवसर पर 40 दिन से चल रहे विक्रमोत्सव समारोह के रंगारंग समापन के चलते मोक्षदायिनी शिप्रा नदी के सभी घाट मंगलवार की शाम 5 लाख दीपों की रोशनी से जगमगा उठे। शंख, डमरू, झांझ की ध्वनि एवं भव्य आतिशबाजी के साथ हर ओर जय महाकाल का उद्घोष सुनाई दे रहा था। समारोह में लोकप्रिय गायक जुबिन नौटियाल के भजनों ने समा बांध दिया। लोग हर-हर शिप्रा के उद्घोष कर रहे थे। इस रंगारंग समारोह में सीएम मोहन यादव खुद दीप जलाते दिखाई दिए। 

‘शिव ज्योति अर्पमण् महोत्सव’ नाम से आयोजित विक्रमोत्सव समारोह के रंगारंग समापन के अवसर पर शिप्रा नदी के चारों घाट रामघाट, नृसिंह घाट, दत्त अखड़ा एवं गुरूनानक घाट 5 लाख 51 हजार दीपों से जगमगा उठे। इस अवसर पर जमकर आतिशबाजी हुई। लोकप्रिय पार्श्व गायक जुबिन नौटियाल की भजनों पर लोग झूम उठे। समारोह का आयोजन रामघाट, दत्त अखाड़ा घाट पर हुआ था। समारोह में मुख्यमंत्री मोहन यादव भी सम्मिलित हुए। हजारों लोग इस कार्यक्रम के साक्षी बने।

आयुक्त आशीष पाठक ने बताया कि विभिन्न संगठनों एवं संस्थाओं के 8 हजार से ज्यादा वालंटियर्स एवं 1500 से ज्यादा अफसरों, कर्मचारियों ने शिप्रा के घाटों पर 5 लाख 51 हजार दीपों को प्रज्वलित किया। दीपों से सजाने के लिए नगर निगम की तरफ से शिप्रा नदी के घाटों को ए, बी, सी, डी चार सेक्टरों में विभाजित किया गया था। दीपों को तीन दिनों में एमआईटी के छात्रों, नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा जमाया गया था। दीपों को प्रज्वलित करने के लिए 10 हजार मोमबत्तियों का इंतजाम किया गया था। 

महाकाल मंदिर हादसे में झुलसे सेवक की 15 दिन बाद हुई मौत

15 दिन में 3 बार बेची गई जेपी नड्डा की पत्नी की कार, बड़े रैकेट का हुआ भंडाफोड़

10 अप्रैल से शुरू हो रहा चारधाम यात्रा का पंजीकरण, गंगोत्री मंदिर के कपाट खुलने की तारीख तय होना बाकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -