महाकाल मंदिर हादसे में झुलसे सेवक की 15 दिन बाद हुई मौत
महाकाल मंदिर हादसे में झुलसे सेवक की 15 दिन बाद हुई मौत
Share:

उज्जैन: महाकाल मंदिर के गर्भगृह में लगी आग से झुलसे सेवक सत्यनारायण सोनी की मुंबई के एक हॉस्पिटल में मौत हो गई। 25 मार्च को होली पर्व पर महाकाल मंदिर के गर्भगृह में लगी आग से 14 व्यक्तियों के चोटिल हुए थे। चोटिल व्यक्तियों में महाकाल मंदिर में भस्म आरती के वक़्त उपस्थित पंडित, सेवक और कर्मचारी सम्मिलित थे। महाकाल मंदिर दुर्घटना होने के लगभग 15 दिन बाद महाकाल मंदिर के सेवक सत्यनारायण सोनी ने हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया। अग्निकांड के पश्चात् से ही सोनी पहले इंदौर के हॉस्पिटल में भर्ती करवाए गए थे तथा फिर हालत बिगड़ने पर उन्हें मुंबई भेजा गया था। 

दरअसल, मंदिर के गर्भगृह में आग उस वक़्त लगी जब गुलाल पूजा की थाली पर गिर गया, जिसमें जलता हुआ कपूर था। बाद में यह फर्श पर फैल गया जिससे आग फैल गई। यह घटना मंदिर में लगे CCTV कैमरों में दर्ज हो गई थी। महाकाल मंदिर के पुजारी आशीष ने कहा था कि होली के मौके पर एक अनुष्ठान के तहत गुलाल फेंके जाने के पश्चात् आग लगी। इससे पुजारी, सेवक और कर्मचारी झुलस गए। गर्भगृह के सामने नंदी हॉल में घटना के दौरान कुछ VVIP समेत बड़े आंकड़े में लोग उपस्थित थे, मगर भक्तों में से कोई हताहत नहीं हुआ था।

सोमवार को महाकाल मंदिर में आग लगने की खबर प्राप्त होने पर सीएम मोहन डॉ। यादव भोपाल में होली मिलन कार्यक्रम में सम्मिलित नहीं हुए थे। कार्यक्रम प्रारंभ होने के पहले होली की बधाई देने आए जनप्रतिनिधियों एवं नागरिकों से भी स्वागत स्वीकार न करते हुए सीएम तत्काल भोपाल के स्टैट हेंगर रवाना हुए एवं वहां से सीएम हेलीकॉप्टर के माध्यम से इंदौर पहुंचे। सीएम डॉ। यादव ने  इंदौर पहुंचते ही श्री महाकाल मंदिर उज्जैन में आग लगने से हुए चोटिल व्यक्तियों स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की। सीएम ने अरविंदो अस्पताल इंदौर में इलाज के लिए आए चोटिल व्यक्तियों से मुलाकात कर बातचीत की। चोटिल व्यक्तियों को भरोसा दिलाया कि उनका बेहतर से बेहतर इलाज किया जाएगा।  

15 दिन में 3 बार बेची गई जेपी नड्डा की पत्नी की कार, बड़े रैकेट का हुआ भंडाफोड़

10 अप्रैल से शुरू हो रहा चारधाम यात्रा का पंजीकरण, गंगोत्री मंदिर के कपाट खुलने की तारीख तय होना बाकी

झारखंड भूमि घोटाले मामले में ED ने मोहम्मद सद्दाम को किया गिरफ्तार, हेमंत सोरेन से जुड़े तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -