अब ईसाइयों का यूथ संगठन दिखाएगा ‘द केरल स्टोरी’
अब ईसाइयों का यूथ संगठन दिखाएगा ‘द केरल स्टोरी’
Share:

कोच्चि: केरल के ईसाइयों का युवा संगठन ‘द केरल कैथोलिक यूथ मूवमेंट’ (KCYM) फिल्म द केरल स्टोरी को कई स्थानों पर दिखाएगा। ‘द केरल कैथोलिक यूथ मूवमेंट’ ने यह फैसला इडुक्की चर्च प्रशासन के समर्थन में लिया है। इससे पहले लव जिहाद एवं ISIS की भयावहता को दिखाने वाली इस फिल्म को इडुक्की एवं थामरस्सेरी चर्च प्रशासन ने बच्चों को दिखाया था। मीडिया से चर्चा करते हुए KCYM के निदेशक पादरी जॉर्ज वेल्लाक्कुडियिल ने कहा, “हमने यह ऐलान इसलिए किया है क्योंकि द केरल स्टोरी दिखाने के पश्चात् इडुक्की चर्च प्रशासन को मीडिया एवं अन्य लोगों ने परेशान कर रखा था। हम इसको लेकर शुक्रवार को अंतिम फैसला लेंगे।”

गौरतलब है कि KCYM केरल के कैथोलिक ईसाई युवाओं का बड़ा संगठन है, इसके अंतर्गत 3 कैथोलिक मान्यताओं, लैटिन चर्च, साइरो मालाबार चर्च एवं साइरो मलनकारा चर्च के संगठन आते हैं। इसकी पला, थामरस्सेरीऔर थालास्सेरी यूनिट ने 13 अप्रैल के पश्चात् द केरल स्टोरी के प्रसारण का फैसला लिया है। वेल्लाक्कुडियिल ने यह भी कहा कि भले ही केरल स्टोरी को एक काल्पनिक फिल्म कहा गया हो मगर हमने कई ईसाई लड़कियों को खराब रिश्तों से बचाया है। हम इस बात को लेकर चिंतित हैं कि लड़कियों को शादी के लिए धर्मांतरण को कहा जाता है तथा फिर उनके माता-पिता को भी उनसे नहीं मिलने दिया जा सकता।”

थामरस्सेरी क्षेत्र के KCYM अध्यक्ष रिचाल्ड जॉन ने इस मामले पर कहा कि इडुक्की में द केरल स्टोरी को एक बार और प्रदर्शित किया जाएगा एवं हमें चर्च के बड़े अफसरों का पूरा आशीर्वाद है। उन्होंने कहा कि उनका क्षेत्र मलप्पुरम एवं कोझिकोड में फैला हुआ है तथा यह फिल्म दिखाने के पीछे कोई राजनीतिक एंगल नहीं है। अपने एक इंटरव्यू के चलते उन्होंने कहा, “हम अपने इलाके में ‘लव जिहाद’ होते हुए देख रहे हैं। गौरतलब है कि हमारे विभाग ने 325 धर्मांतरण के मामलों की पहचान की है। यह संख्या मुद्दे की गंभीरता को उजागर करती है।” KCYM के एक और पदाधिकारी अखिल सी जोस ने कहा कि जब इडुक्की चर्च प्रशासन के फिल्म को दिखाने के फैसले की आलोचना की गई तो हमने इसे प्रसारित करने का फैसला लिया। उन्होंने कहा कि हम बच्चों को प्रेम में आने वाले खतरे से बचाने के लिए यह फिल्म दिखा रहे हैं।

महाकाल मंदिर हादसे में झुलसे सेवक की 15 दिन बाद हुई मौत

15 दिन में 3 बार बेची गई जेपी नड्डा की पत्नी की कार, बड़े रैकेट का हुआ भंडाफोड़

10 अप्रैल से शुरू हो रहा चारधाम यात्रा का पंजीकरण, गंगोत्री मंदिर के कपाट खुलने की तारीख तय होना बाकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -