'हिंदुत्व आतंकवादी' पर दो धड़ों में बंटी कांग्रेस, सलमान खुर्शीद से अलग है गुलाम नबी की राय

नई दिल्ली: हिंदुत्व की तुलना खूंखार इस्लामी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) और बोको हरम से करने के बाद कांग्रेसके दिग्गज  नेता सलमान खुर्शीद विवादों में घिर गए हैं. भाजपा ने इसे कांग्रेस की हिंदू विरोधी सोच और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले तुष्टीकरण की राजनीति की कोशिश करार दिया है. महाराष्ट्र में कांग्रेस के सहयोगी दल शिवसेना ने भी खुर्शीद की इस पुस्तक (Sunrise Over Ayodhya) पर आपत्ति जताई है. 

वहीं कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने भी इस मुद्दे पर बयान देते हुए कहा है कि हिंदुत्व की इस्लामी जिहाद से तुलना करना तथ्यात्मक रूप से गलत और अतिशयोक्ति है. बता दें कि सलमान खुर्शीद देश के कानून मंत्री और विदेश मंत्री रह चुके हैं. कहा जाता है कि वे हर शब्द नाप तोल पर बोलते और लिखते हैं. ऐसे में अयोध्या पर पुस्तक में हिदुत्व की तुलना ISIS और बोको हरम से क्यों की गई है? इसकी चर्चा सियासी गलियारों में जमकर चल रही है. सलमान खुर्शीद ने 'सनराइज ओवर अयोध्या' नाम की पुस्तक लिखी है. इस किताब पर ही सियासी हंगामा मचा हुआ है. क्योंकि सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब में हिंदुत्व पर हमला बोला है.

सलमान खुर्शीद की किताब के पृष्ठ क्रमांक 113 का चैप्टर है 'सैफरन स्काई' यानी भगवा आसमान. इसमें सलमान खुर्शीद ने लिखा है कि, 'हिंदुत्व साधु-सन्तों के सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को किनारे लगा रहा है, जो कि हर तरह से ISIS और बोको हरम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों जैसा है.'

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की हिरासत बढ़ी, 100 करोड़ की वसूली का मामला

छात्रों ने सजाई बेरोजगारी की झांकी, सरकार पर RJD का तंज- बिहार को नीतीश सरकार ने...

बेहोश शख्स को लेडी पुलिस ने कंधे पर लादकर पहुँचाया अस्पताल, अब CM स्टालिन ने किया सम्मानित

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -